संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने कराची हमले की कड़ी निंदा की

बीजिंग, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 28 अप्रैल को अध्यक्षीय प्रेस वक्तव्य जारी करते हुए कराची विश्वविद्यालय के कन्फ्यूशियस संस्थान की वैन पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले की कड़ी निंदा की।
 
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने कराची हमले की कड़ी निंदा की
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने कराची हमले की कड़ी निंदा की बीजिंग, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 28 अप्रैल को अध्यक्षीय प्रेस वक्तव्य जारी करते हुए कराची विश्वविद्यालय के कन्फ्यूशियस संस्थान की वैन पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले की कड़ी निंदा की।

प्रेस वक्तव्य में कहा गया कि सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों ने इस हमले की निंदा करने के साथ-साथ चीन सरकार, पाक सरकार और घायलों व मृतकों के परिजनों को संवेदना दी। प्रेस वक्तव्य में दोहराया गया है कि किसी भी रूप और अभिव्यक्ति में आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है। साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया है कि आतंकी हमलावरों, आयोजकों और वित्तपोषकों को न्याय के दायरे में लाया जाना चाहिए। सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों ने अंतर्राष्ट्रीय कानून के दायित्वों और सुरक्षा परिषद चार्टर के अनुसार सभी देशों से इस हमले की जांच करने में पाक और चीन सरकार और अन्य सभी संबंधित पक्षों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग करने की अपील की है।

प्रेस वक्तव्य में यह भी उल्लेख किया गया है कि किसी भी तरह की आतंकी कार्रवाई, चाहे उसका मकसद कुछ भी हो, कब, कहां या किसी ने भी किया हो, वह आपराधिक और अक्षम्य है। सभी देशों को सुरक्षा परिषद चार्टर और अंतर्राष्ट्रीय कानून के दायित्वों के अनुसार अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिये आतंकी कार्रवाईयों के खिलाफ सभी कदम उठाने चाहिये।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम