चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री ने इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता में दिया भाषण

 
चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री ने इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता में दिया भाषण चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री ने इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता में दिया भाषण

बीजिंग, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। चीनी स्टेट काउंसलर और सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री चाओ खची ने 1 अप्रैल को पेइचिंग में वीडियो के माध्यम से पाकिस्तान में आयोजित दूसरी उच्च स्तरीय बंद द्वार इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता बैठक में भाग लिया और मुख्य भाषण दिया।

चाओ खची ने कहा कि मौजूदा जटिल और अशांत अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति के सामने, राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा प्रस्तावित आम, व्यापक, सहकारी और टिकाऊ नई सुरक्षा अवधारणा एशियाई सुरक्षा मुद्दों को हल करने के लिए बहुत व्यावहारिक महत्व रखती है, जिसका अहम मूल्य है।

उन्होंने कहा कि चीन सक्रिय रूप से नई सुरक्षा अवधारणा की वकालत और ²ढ़ता से अभ्यास करने के लिए तैयार है, और सभी पक्षों के साथ संयुक्त रूप से विभिन्न सुरक्षा जोखिमों और चुनौतियों का समाधान करने के लिए काम करता है। इसके साथ ही संयुक्त रूप से एशियाई क्षेत्र की सुरक्षा व स्थिरता बनाए रखता है और आम सुरक्षा वाले मानव जाति के साझा भाग्य वाले समुदाय के निर्माण को बढ़ावा देता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एएनएम