Site icon Buziness Bytes Hindi

New Education Policy: नई शिक्षा को लागू करने के लिए तैयार नही है उत्तराखण्ड, मंत्री ने दिया 2 महीने के टाइम

देहरादून। नई शिक्षा नीति (New Education Policy) के लिए अभी उत्तराखंड पुरी तरह से तैयार नही है। शायद यही वजह है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को 2 महीने का ओर समय दिया है। शनिवार को दो दिन के उत्तराखण्ड दौरे पर पहुँचे केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने समीक्षा बैठक के बाद यह बात कही।

Read also: UP MLC Election 2022 Live: मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय प्राधिकारी द्विवार्षिक निर्वाचन-2022 का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न,मेरठ में हुआ 98.93 प्रतिशत मतदान

धर्मेंद्र प्रधान ने अपने दौरे की शुरुवात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात के साथ की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से राज्य की शिक्षा के विकास को लेकर चर्चा की। धर्मेंद्र प्रधान नेउत्तराखड में नई शिक्षा नीति को लागू करने को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।  समीक्षा बैठक शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत व विभागीय अधिकारी शामिल हुए। बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे धर्मेंद्र प्रधान का कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नई शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ-साथ कमाई की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि तमाम बदलाव किए गए हैं जिसका आने वाले समय में छात्रों को काफी लाभ मिलेगा।

Read also: पहली बार सत्तापक्ष को मिलेगा विधान परिषद में प्रचंड बहुमत : यूपी CM

धर्मेंद्र प्रधान ने नई शिक्षा नीति को लागू करने के लिए अभी और तैयारियों की जाने की जरूरत बताइए उन्होंने तैयारी को ,लेकर अधिकारियों को 2 महीने का समय और दिया है। सीयूईटी पैटर्न को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा यह पूरी तरह से राज्यों के ऊपर है वो इसे अपनाए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय की गुणवत्ता बढ़ाने और सामूहिकता लाने के लिए इस पैटर्न को अपनाया गया है। अगर कोई राज्य इस पैटर्न को अपनाना चाहता है तो ये इसके ऊपर है।

Exit mobile version