Site icon Buziness Bytes Hindi

Neuberg Diagnostics ने रायपुर में अपना पहला डायग्नोस्टिक सेंटर शुरू किया

Neuberg Diagnostics

रायपुर: भारत की प्रमुख अंतरराष्ट्रीय पैथोलॉजी लैबोरेटरी श्रृंखला न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स (Neuberg Diagnostics) ने रायपुर में अपने प्रथम उच्‍चस्‍तरीय एकीकृत डायग्नोस्टिक सेंटर की घोषणा की। भारत, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात और संयुक्त राज्य अमेरिका में इसके 150 से अधिक लैबोरेटरी और 2000 से ज्यादा कलेक्शन सेंटर हैं। इस सेंटर का उद्घाटन माननीय स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री, छत्तीसगढ़ श्री टी.एस. सिंहदेव ने किया। इस अवसर पर डॉ. जी. एस. के.वेलू, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स, डॉ. संदीप शाह, कार्यकारी निदेशक, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स, डॉ. अश्विनी बंसल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स और श्री विशाल दत्त, केंद्र निदेशक (रायपुर), न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स भी उपस्थित थे।

रायपुर में न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स (Neuberg Diagnostics) केन्‍द्र में एकीकृत मॉडल के रूप में रुटीन से लेकर सुपरस्पेशियलिटी तक, विभिन्न प्रकार की जांच सेवाएं एक ही स्‍थान पर प्रदान की जा रही हैं। इसमें पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी दोनों शामिल हैं। इस प्रयोगशाला में सर्वश्रेष्ठ चिकित्‍सकों की सेवाओं और गुणवत्ता संबंधी नियमित नियंत्रण सुनिश्चित कर उच्‍चतम गुणवत्‍ता मानकों का पालन किया जाता है। यहां एमआरआई, सीटी स्कैन, एक्स-रे, सोनोग्राफी, मैमोग्राफी, इको-कार्डियोग्राफी और ईसीजी जैसे रेडियोलॉजिकल और कार्डियोलॉजी जांच के साथ-साथ 6000 से अधिक पैथोलॉजी परीक्षण किए जाते हैं। केंद्र पर परीक्षण और जांच के अतिरिक्‍त विभिन्न इन-हाउस सेवाएं जैसे पूरे रायपुर में होम कलेक्शन सेंटर, एम्बुलेंस सेवा, विभिन्न उच्‍चस्‍तरीय जांचों के लिए परामर्श सेवा भी प्रदान की जाती हैं। जल्द ही आपातकालीन स्कैन सेवा शुरू की जाएगी जो24×7 उपलब्ध होगी।

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स के कार्यकारी निदेशक डॉ संदीप शाह ने छत्तीसग़ढ राज्य में एक सुपरस्पेशियिलटी डायग्नोस्टिक सेंटर की आवश्यकता के बारे में बताते हुए कहा, “इन-हाउस जीनोमिक्स सेंटर से, न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स छत्तीसगढ़ के लोगों को उच्‍चस्‍तरीय और उन्नत जांच सेवाएं सहज उपलब्‍ध कराएगा। न्यूबर्ग में सर्वाधिक उन्नत जेनेटिक जांच तकनीक और क्लिनिकल विशेषज्ञ हैं। यह रोगियों और चिकित्सकों का मार्गदर्शन करने के लिए जेनेटिक परामर्श भी प्रदान करेगा।”

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स (Neuberg Diagnostics) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, डॉ. जी. एस. के.वेलू ने कहा, “न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने रायपुर में अपना पहला बड़ा एकीकृत डायग्नोस्टिक सेंटर शुरू किया है, जो उच्चतम गुणवत्ता मानकों का वादा करता है। जो रेडियोलॉजी और पैथोलॉजी, दोनों का एकीकृत मॉडल कवर करते हुए सर्वोत्तम तकनीक और चिकित्‍सकों द्वारा उच्च गुणवत्ता मानकों को बरकरार रखता है, जिससे एक ही स्‍थान पर समग्र और व्यापक निदान समाधान सुनिश्चित होते हैं। पूरे भारत में न्यूबर्ज की 150 से अधिक लैबोरेटरी हैं और 30 से अधिक लैबोरेटरी में आधारभूत रेडियोलॉजी सेवाएं भी प्रदान की जाती हैं।इसके अतिरक्ति, हम भारत के कई शहरों में,जहां भी संभव है और कंपनी को ऐसा लगता है कि एकीकृत डायग्नोस्टिक सेंटर शुरू किए जाने की तत्‍काल आवश्‍यकता है, एकीकृत जांच सेवाएं शुरू करेंगे, जिनमें सर्वश्रेष्‍ठ पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी डायग्नोस्टिक सेवाएं एक ही स्‍थान पर प्रदान की जाएंगी।”

श्री विशाल दत्ता,केंद्र निदेशक (रायपुर), न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने उद्घाटन के अवसर पर कहा, “इस नए डायग्नोस्टिक्स सेंटर से छत्तीसगढ़ के लोगों को नियमित परीक्षण के साथ-साथ उन्नत, उच्च गुणवत्ता वाले परीक्षण प्रदान करने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण मिलेगा। हमारी योजना अगले 6 माह में अंबिकापुर, दुर्ग, भिलाई, और बिलासपुर जिलों में विस्तार करने की और फिर बलौदा बाजार, बस्तर, कोरबा, राजनांदगांव और रायगढ़ तक विस्तार करने और कार्यनीतिक रूप से छत्‍तीसगढ़ के सभी जिलों में अपने केन्‍द्रों की स्‍थापना करने की है।”

उद्घाटन के भाग के रूप में, यह केंद्र रायपुर में अपनी सभी सेवाओं पर छूट प्रदान कर रहा है और साथ ही, रक्‍तचाप जांच और कुछ अन्य जांच भी नि:शुल्‍क प्रदान कर रहा है।

Exit mobile version