depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

यूएसए क्रिकेट के हीरो बने नेत्रवलकर

फीचर्डयूएसए क्रिकेट के हीरो बने नेत्रवलकर

Date:

गुरुवार शाम को क्रिकेट जगत में सनसनी फैलाने वाले एक चौंकाने वाले उलटफेर में, यूएसए ने ग्रुप ए के मुकाबले में पाकिस्तान पर एक बड़ी जीत हासिल की, जो विश्व कप के इतिहास में सबसे यादगार क्षणों में से एक है, चाहे वह टी20 हो या वनडे।

सभी की नज़रें मुंबई में जन्मे सौरभ नेत्रवलकर पर टिकी रहीं, जिन्होंने शानदार सुपर ओवर प्रदर्शन करते हुए यूएसए को बाबर आज़म की पाकिस्तान पर आश्चर्यजनक जीत दिलाई। डलास में हाई-प्रेशर एलिमिनेटर में चुनौतीपूर्ण 18 रनों का बचाव करने की चुनौती के साथ, नेत्रवलकर ने मौके का फ़ायदा उठाया, बाधाओं को पार करते हुए और अपको ऐतिहासिक जीत हासिल हुई, जिसने पाकिस्तान को झकझोर कर रख दिया।

जूनियर स्तर पर भारत की जर्सी पहनने वाले नेत्रवलकर ने 2024 टी20 विश्व कप में एक शानदार शुरुआत करने की पाकिस्तान की आकांक्षाओं को करारा झटका दिया, जिससे दुनिया भर के महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों में उम्मीद जगी।

मुंबई से आने वाले नेत्रवलकर ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें किसी भी सतह पर गति और उछाल पैदा करने की क्षमता थी, एक ऐसा कौशल जिसे उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ़ बखूबी प्रदर्शित किया।

2015 में संयुक्त राज्य अमेरिका जाने के बाद, नेत्रवलकर की यात्रा पूरी हो गई क्योंकि उन्होंने लगभग एक दशक बाद क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम दर्ज करा लिया। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी अपना खेल दिखाया और केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और हर्षल पटेल जैसे क्रिकेट के दिग्गजों के साथ मैदान साझा किया, नेत्रवलकर की लगन और प्रतिभा ने चमक बिखेरी साथ ही उन्होंने ओरेकल में एक वरिष्ठ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में अपनी भूमिका को क्रिकेट के साथ बनाये रखा.

उनकी उल्लेखनीय यात्रा 2024 टी20 विश्व कप में चरम पर पहुंच गई, जहां उन्होंने अपने अटूट दृढ़ संकल्प और लचीलेपन का प्रदर्शन करते हुए यूएसए की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 2010 में अंडर 19 विश्व कप में बाबर की पाकिस्तान के हाथों हार की कड़वी यादें भुला दी गईं। चौदह साल बाद, वह यूएसए के लिए उम्मीद की किरण बनकर उभरे, उन्होंने एक शानदार सुपर ओवर प्रदर्शन के साथ एक काव्यात्मक बदलाव किया जो आने वाले वर्षों के लिए क्रिकेट के इतिहास में अंकित रहेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नीदरलैंड के हाथो तीसरी हार से बचा साउथ अफ्रीका

अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक खास मैच...

ओडिशा में बीजद के हार की वजह बने पांडियन ने राजनीति से लिया सन्यास

राज्य विधानसभा चुनावों में बीजू जनता दल के हारने...

मोदी 3.0 में 30 केंद्रीय, 5 स्वतंत्र प्रभार, 36 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की...

बीमा उत्पादों के वितरण पर ध्यान केंद्रित करेगी Paytm की पैरेंट कंपनी

Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस अब अन्य बीमा...