depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

नेतन्याहू ने इजराइल में अल जज़ीरा के कार्यालयों को बंद करने का दिया आदेश

इंटरनेशनलनेतन्याहू ने इजराइल में अल जज़ीरा के कार्यालयों को बंद करने का...

Date:

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अल जज़ीरा के स्थानीय कार्यालयों पर प्रतिबन्ध लगाने को मंज़ूरी दे दी है. नेतन्याहू ने एक्स पर फैसले की जानकारी शेयर की । इस फैसले ने अल जज़ीरा के खिलाफ इज़राइल के लंबे समय से चल रहे झगड़े को बढ़ा दिया। इससे चैनल के मालिक कतर के साथ तनाव बढ़ने की भी धमकी दी गई, ऐसे समय में जब दोहा सरकार गाजा में युद्ध रोकने के लिए मध्यस्थता प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

इज़राइल का अल जज़ीरा के साथ लंबे समय से खराब संबंध रहा है, वह उस पर अपने प्रति पूर्वाग्रह का आरोप लगाता रहा है। अल जज़ीरा उन कुछ इंटरनेशनल मीडिया आउटलेट्स में से एक है जो पूरे संघर्ष के दौरान गाजा में मौजूद रहा और इजराइल के भीड़भाड़ वाले अस्पतालों पर किये गए हवाई हमलों के बाद के खूनी दृश्य टेलीकास्ट करता रहा. इज़राइल ने अल जज़ीरा पर हमास के साथ सहयोग करने का आरोप लगाया है।

अल जज़ीरा ने अभी तक इजराइल सरकार के इस फैसले का कोई जवाब नहीं दिया। बता दें कि अल जज़ीरा के अरबी लैंग्वेज के ब्रॉडकास्टर ने रविवार को अपने टेलीकास्ट में इस खबर को स्वीकार किया। नेतन्याहू की घोषणा के कुछ ही मिनट बाद इसकी अंग्रेजी शाखा ने पूर्वी यरुशलम से लाइव शॉट्स के साथ काम करना जारी रखा।

अल जज़ीरा का अंग्रेजी ऑपरेशन अक्सर दूसरे मेजर टेलीकास्ट नेटवर्क पर पाए जाने वाले प्रोग्रामिंग से काफी मिलता जुलता है, इसकी अरबी ब्रांच अक्सर हमास और वेस्ट एशिया के अन्य आतंकवादी समूहों के शब्दशः वीडियो बयान प्रकाशित करती है। इसी तरह इराक पर अमेरिका के कब्जे के दौरान 2003 के आक्रमण के बाद निर्देशक सद्दाम हुसैन को अपदस्थ करने के बाद इसे अमेरिका की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related