Trains Flights Late: विजिबिलिटी कम, विमानों की उड़ान-लैंडिंग में देरी, 40 से अधिक ट्रेनें प्रभावित

नेशनलTrains Flights Late: विजिबिलिटी कम, विमानों की उड़ान-लैंडिंग में देरी, 40 से...

Date:

नई दिल्ली। उत्तरी क्षेत्र में भीषण ठंड और घने कोहरे का असर पड़ रहा है। इस समय यूपी दिल्ली, पंजाब,बिहार और हरियाणा के अधिकांश इलाकों में सुबह घना कोहरा छाया हुआ है। इसी के साथ ही ओस की बूंदें बारिश की तरह टपक रही हैं। राजधानी दिल्ली लगातार पांचवें दिन कई पहाड़ी स्थानों से ज्यादा ठंडी रही। कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम का असर विमानों की उड़ान-लैंडिंग में पर पड़ा है। वहीं 40 से अधिक ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं।

घने कोहरे की चादर पंजाब, बिहार और हरियाणा तक फैली है। दिल्ली और यूपी में घना कोहरा छाया हुआ है। बठिंडा और आगरा में दृश्यता शून्य पर पहुंच गई है। जम्मू, चंडीगढ़, गंगानगर, पटियाला,अंबाला, लखनऊ, बरेली, गोरखपुर, सुल्तानपुर और भागलपुर में 25 दर्ज की गई।
उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में चल रही शीतलहर के बीच दिल्ली में सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री और पालम में सुबह 8.30 बजे तक न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री दर्ज किया गया। पालम क्षेत्र में दृश्यता 50 मीटर और सफदरजंग 200 मीटर दर्ज की गई।

नोएडा में भी आज शीतलहर का प्रकोप जारी है। हर जगह कोहरा छाया हुआ है। ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लिया जा रहा है।
दिल्ली हवाईअड्डे पर 50 से अधिक उड़ानें देरी से हैं। खराब मौसम के कारण डोमेस्टिक फ्लाइट में बहुत देरी हो रही है। सूत्रों के अनुसार, आज सुबह 7 बजे के बाद से फ्लाइट डायवर्जन की जा रही हैं।

दिल्ली में लगातार बिगड़ते वायु प्रदूषण के कारण अब एक्यूआई 418 पर पहुंच गया है। जो कि ‘गंभीर’ श्रेणी में है। अब दिल्ली में 12 जनवरी तक राष्ट्रीय राजधानी में BS-III पेट्रोल और BS-IV डीजल वाहनों के चलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Amit Shah ने कहा, पत्रकार को एक्टिविस्ट नहीं बनना चाहिए

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले सरकारें वोट...

Rahul ने क्यों कहा, मेरा गला काटना पड़ेगा?

मैं आरएसएस के कार्यालय कभी नहीं जा सकता, उसके...

SKY: लाल गेंद की क्रिकेट में भी उठेगा सूर्या का तूफ़ान, टेस्ट टीम में शामिल

सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में धमाल मचाने वाले सूर्यकुमार...