Cyclone Sitrang Live: बेअसर साबित होगा बंगाल की खाड़ी में आया तूफान,तापमान में आएगा बदलाव

नेशनलCyclone Sitrang Live: बेअसर साबित होगा बंगाल की खाड़ी में आया तूफान,तापमान...

Date:

दिवाली समाप्त होने के साथ अब मौसम में तेजी से बदलाव होने लगा है। न्यूनतम तापमान में गिरावट हो रही है। इसके कारण ठंड बढ़ने लगी है। हालांकि दिन में तेज धूप के कारण ठंड का खास असर नहीं पड़ रहा। बंगाल की खाड़ी में आया तूफान अब बेअसर साबित हो रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि कुछ दिनों तक दिन में धूप तो खिलेगी लेकिन रात में ठंड बढ़ेगी।

मौसम विज्ञानी डा0एन सुभाष ने बताया कि बुधवार को न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री तक पहुंचा। यह सामान्य से दो डिग्री कम रहा। वहीं अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री रहा। इस समय पछुआ हवा चल रही है। जिसके चलते ठंडक बढ़ रही है। घरों में अब एसी चलने बंद हो गए हैं। वहीं पंखे की रफ्तार भी कम हो गई है। सुबह के समय ठंड होने से सिहरन बढ़ गई है। इससे पहले न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहा था।
आज गुरुवार की सुबह वातावरण में हल्की ठंडी हवाओं का जोर दिखा। दिन चढ़ने के साथ ही ठंडक का असर कम होगा।

मौसम विभाग के अनुसार अब तापमान में अंतर बंगाल की खाड़ी में बदले हालातों और बादलों की सक्रियता के कारणों से हो सकता है। हालांकि, यह अस्‍थाई होगा और सप्‍ताह के भीतर ही दोबारा मौसम का रुख बदलेगा। इससे ठंड तेजी से शुरू होगी। सुबह ग्रामीण इलाकों में मामूली कोहरे का असर रहा और दिन चढ़ने पर सात बजे तक कोहरे का असर भी खत्म हो गया। दिन चढ़ने पर धूप खिली तो लोग धूप का आनंद भी ले रहे हैं।

दिवाली में सुधरी मेरठ की हवा अब प्रदूषित हो रही है। मौसम विभाग की माने तो पहाड़ी इलाकों में हिमपात से पश्चिमी उप्र के जिलों में आने वाले दिनों में तेजी से ठंड बढ़ेगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Siddhu Moosewala murder case: कैलिफोर्निया में पकड़ा गया गोल्डी बराड़

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी...

Joining: कांग्रेस छोड़ने वाले जयवीर बने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता

तीन महीने पहले कांग्रेस का हाथ झटकने वाले जयवीर...

Tecno Phantom X2 इस दिन होगा लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी!

टेक डेस्क। Tecno ने अपनी नई फ़्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज...