Sagar Dhankhar Murder Case: ओलिंपियन सुशील कुमार पर आरोप तय, इन धाराओं में चलेगा केस

नेशनलSagar Dhankhar Murder Case: ओलिंपियन सुशील कुमार पर आरोप तय, इन धाराओं...

Date:

ओलिंपियन सुशील कुमार समेत 17 लोगों पर पहलवान सागर धनखड़ हत्या मामले में दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं, इन 17 आरोपियों में दो लोग अभी भी फरार हैं. बता दें कि लगभग डेढ़ साल पहले सुशील कुमार और उसके अन्य साथी पहलवानों ने पहलवान सागर धनकड़ को पहले अगवा किया था और उसके बाद इतनी बुरी तरह पिटाई की थी कि बाद में उसकी मौत हो गयी है. इस अगवा और हत्याकांड में पुलिस ने सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया था और हत्या, हत्या के प्रयास, दंगा और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था

बता दें कि पिछले वर्ष 4 मई को ओलम्पियन पहलवान सुशील कुमार और उसके साथियों ने पहले सागर धनकड़ के साथ मीटिंग की. उसके उसे अगवा कर छत्रसाल स्टेडियम ले गए जहाँ सभी ने सागर को बुरी तरह से मारा पीटा। यह लोग सागर को मरा हुआ समझकर छोड़ गए थे मगर सागर की साँसें चल रही थीं, बाद में सागर की मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सागर के शरीर की कई हड्डियां टूट गईं थीं, उसपर किसी भारी चीज़ से हमला किया गया था जिसके चलते उसके शरीर को बहुत चोट पहुंची थी.

जांच के दौरान बाद में खुलासा हुआ था कि इस हत्याकांड के पीछे धन उगाही का रैकेट इन्वॉल्व है, दोनों ही खेमों के तार कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी से जुड़े हुए थे. इस पूरी साज़िश के पीछे लंदन ओलिंपिक के 66 किलोग्राम वर्ग फ्रीस्टाइल कुश्ती मुकाबले में भारत को पदक दिलाने वाले पहलवान सुशील कुमार का हाथ था. वैसे सुशील कुमार पहले से ही काफी विवादित रहे हैं, 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में जाने के लिए उनका मुक़ाबला दिल्ली में प्रवीण राणा से हुआ, इस मुकाबले में सुशील कुमार को जीत मिली थी मगर प्रवीण राणा के समर्थकों से उनकी हाथापाई भी हुई थी. मामला पुलिस तक पहुंचा था मगर बाद में दबा दिया गया था.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Indrasani Mansa Devi Mandir- माता के दर्शन मात्र से सर्पदंश से मिलती है मुक्ति

रुद्रप्रयाग - भगवान भोलेनाथ की तपस्थली कहे जाने वाले...

FIH Hockey World Cup: फाइनल में होगा बेल्जियम और जर्मनी का टकराव

FIH हॉकी विश्व कप का फाइनल विगत चैम्पियन ब्लेजियम...

Nikki Tamboli की ये हॉट अदाएं देख फैंस हुए दीवाना!

एंटरटेनमेंट डेस्क। Nikki Tamboli ने हालही में कुछ तस्वीरें...

Tripura Election: सीपीआई (एम) ने कांग्रेस के लिए छोड़ीं 13 सीटें, माणिक सरकार का पत्ता कटा

त्रिपुरा में भाजपा से सत्ता छीनने को बेताब सीपीआई...