Bharat Jodo Yatra: महात्मा गाँधी से तुलना पर कांग्रेस नेता को राहुल गाँधी ने टोका

नेशनलBharat Jodo Yatra: महात्मा गाँधी से तुलना पर कांग्रेस नेता को राहुल...

Date:

राजस्थान के दौसा जिले में भारत जोड़ो यात्रा के दैरान एक नुक्कड़ सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा भारत जोड़ो यात्रा की तुलना महात्मा गाँधी की यात्रा से करने पर राहुल गाँधी ने उन्हें टोकते हुए कहा कि कांग्रेस के अतीत से उनकी तुलना न करें. राहुल गांधी ने कहा अभी डोटासरा जी ने गांधी जी और मेरी तुलना की जो कि बिल्कुल गलत है. गांधी जी से उनकी तुलना करना सही नहीं है, गाँधी जी का स्थान अलग है और मेरी जगह अलग है.

डोटासरा को लगाईं डाँट

राहुल गाँधी ने कहा कि मैं अपनी पार्टी के मित्रों से कहना चाहता हूँ कि इंदिरा जी ने जो किया, राजीव जी ने जो करना करना था उन्होंने किया और अच्छा किया लेकिन कांग्रेस पार्टी को यह बात हर बैठक में दोहराने की कोई ज़रुरत नहीं है. बता दें कि डोटासरा ने कहा था कि राहुल की दादी ने देश के लिए अपनी जान दी , पिता ने भी देश की एकता के लिए शहीद हुए. महात्मा गाँधी जी यात्राएं कीं और देश को आज़ाद कराया और अब हमारे राहुल जी यात्रा पर निकले हैं. डोटासरा की यह बातें राहुल को पसंद नहीं आयीं और अपनी नाराज़गी भी जताई.

महात्मा गाँधी जी की जगह कोई और भर नहीं सकता

राहुल गांधी ने आगे कहा कि गाँधी जी महान व्यक्ति थ, 12 साल जेल काटी, सारी ज़िन्दगी देश की आज़ादी के गुज़ार दी, इसलिए उनकी जगह मेरा नाम लेना हरगिज़ नहीं लेना चाहिए क्योंकि महात्मा गाँधी जी की जगह कोई और भर नहीं सकता है.राहुल ने कहा कि अच्छा यह होगा कि हम बताएं कि जनता के लिए हम क्या करेंगे या क्या करने जा रहे हैं. राहुल ने माफ़ी मांगते हुए कहा कि मेरे दिल में कभी-कभी जो आता है वह कह देता हूं. बता दें कि राजस्थान में इस यात्रा में आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन कुछ समय के लिए शामिल हुए थे. इस दौरान दोनों के बीच विचारों का एक लंबा आदान-प्रदान हुआ था.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Terrorist plot busted: गिरफ्तार आतंकियों के निशाने पर थे दक्षिणपंथी नेता

दिल्ली पुलिस ने राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस से...

Petrol Diesel Price Today: आज स्थिर हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए देश के शहरों का भाव

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल Crude Oil...

Sony ने पेश किया NW-A306 Walkman म्यूजिक प्लेयर, जाने डिटेल्स!

टेक डेस्क। सोनी ने अपने ग्राहकों के लिए एक...