depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Rail fare hike: विमान के बराबर ट्रेन का प्रीमियम तत्काल टिकट किराया, कंफर्म सीट के लिए मारामारी

नेशनलRail fare hike: विमान के बराबर ट्रेन का प्रीमियम तत्काल टिकट किराया,...

Date:

Rail fare hike: दीपावली और छठ पूजा के चलते ट्रेनों में प्रीमियम तत्काल का टिकट तीन से चार गुना हो गया है। विमान किराए के बराबर पहुंचे ट्रेन की सीट के लिए लोग प्रीमियम की दर से भुगतान करने को तैयार है। वाराणसी से बिहार, झारखंड सहित कोलकाता रूट पर अधिक दबाव है। लंबी दूरी की ट्रेनों में टिकट नवंबर तक नहीं है। कंफर्म सीट के लिए मारामारी मची है।

नई दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, गुजरात, सूरत, हैदराबाद, पंजाब सहित अन्य प्रांतों में नौकरी करने वाले दीपावली और छठ पूजा पर अपने घरों को लौट रहे हैं। वर्तमान समय में ट्रेनों में सीटें वेटिंग मिल रही हैं। स्पेशल और पूजा स्पेशल ट्रेनें वेटिंग को भर नहीं पा रही हैं। उधर, यात्रियों के बढ़ते दबाव के चलते आईआरसीटीसी की ट्रेनों में प्रीमियम तत्काल का टिकट महंगा हो गया है।

थर्ड एसी में प्रीमियम तत्काल टिकट 3500 रुपए

आठ नवंबर को हावड़ा तक विभूति एक्सप्रेस में थर्ड एसी में प्रीमियम तत्काल टिकट 3500 रुपए है। सेकंड एसी और फर्स्ट एसी का किराया चार से पांच हजार रुपए तक पहुंच गया है। यह स्थिति पिछले एक हफ्ते से चल रही है। पंजाब मेल, वंदे भारत नई दिल्ली-वाराणसी, सिंकदराबाद-पटना, महाकाल एक्सप्रेस, मुंबई से आने वाली ट्रेनों में प्रीमियम तत्काल टिकट के दाम तीन से चार गुना महंगे हो गए हैं।

आना ही नहीं, जाना होगा मुश्किल

प्रीमियम तत्काल टिकट का किराया सामान्य दिनों के विमान किराये के बराबर पहुंच है। आम दिनों में वाराणसी से नई दिल्ली और मुंबई का विमान किराया चार से पांच हजार रुपए होता है। इस समय प्रीमियम तत्काल की टिकट 3,500 से 4,000 रुपए में बुक हो रही है। टिकट बुक होने से पहले दाम कम दिखता है। लेकिन जैसे बुकिंग का प्रोसेस शुरू होता है दाम बढ़ जा रहे हैं। अभी महानगरों से आने वाली ट्रेनों में जगह नहीं है। दस दिन बाद वाराणसी समेत आसपास स्टेशन से जाने वालों को भी ट्रेनों में जगह नहीं मिलेगी। लोग आने से पहले जाने का भी टिकट बुक करवा रहे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related