करेंसी को लेकर CM Kejriwal ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा-जनता चाहती है

नेशनलकरेंसी को लेकर CM Kejriwal ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा-जनता...

Date:

इंडियन करेंसी पर देवी देवताओं की तस्वीरों को लेकर आलोचनाओं के बावजूद अरविन्द केजरीवाल बहुत गंभीर हैं, इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को औपचारिक रूप से पत्र भी लिख दिया है. पत्र में केजरीवाल ने कहा कि मैं देश की 130 करोड़ जनता की तरफ से अनुरोध कर रहा हूँ, क्योंकि जनता चाहती है कि भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए. प्रधानमंत्री को लिखा यह पत्र केजरीवाल ने आज अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है.

केजरीवाल ने इसके साथ ही अपने पत्र में देश की आज़ादी के बाद भी गरीबी होने पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि हम आज भी गरीब क्यों हैं, भारत आज भी विकासशील देश क्यों है? केजरीवाल ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि देशवासियों की कड़ी मेहनत के साथ हमें देवी देवताओं के आशीर्वाद की भी ज़रुरत है ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों, कड़ी मेहनत और प्रभु के आशीर्वाद के संगम से देश तरक्की करेगा। केजरीवाल ने कहा कि जब से मैंने इसकी मांग की है अपार जान समर्थन मिल रहा, यह देश की जनता की आवाज़ है, सभी चाहते हैं सरकार जल्द से जल्द इस बारे में निर्णय ले.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने देश की करेंसी पर महात्मा गाँधी के साथ ही देवी लक्ष्मी और भगवान् गणेश की तस्वीरों को छापने की मांग की थी ताकि लोगों को भगवान् का आशीर्वाद मिले, आम आदमी पार्टी ने कहा था इससे देश की अर्थव्यवस्था को भी सुधारने में मदद मिलेगी क्योंकि देवी देवताओं का आशीर्वाद रहेगा। केजरीवाल की मांग को भाजपा समेत विरोधी पक्ष ने चुनावी हथकंडा बताया, भाजपा ने तो केजरीवाल को चुनावी हिन्दू तक कह डाला। बता दें की आम आदमी पार्टी इन दिनों गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर बहुत सक्रीय है. कजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी का हर बड़ा नेता इन दिनों गुजरात के दौरे पर है और भारतीय जनता पार्टी इन लोगों के निशाने पर है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Sex से दूर रहना? जानिए यौन संयम के दुष्प्रभाव

सेक्स मानव जीवन की वह भावना है जिसे लगभग...

Gujarat Chunavi Dangal: अब खरगे ने पीएम मोदी को बताया रावण, भड़की भाजपा

हर चुनाव की तरह गुजरात चुनाव में भी कांग्रेस...

रसोई Bytes: मीठा में बनाए सौंफियां फिरनी, है इसका जादुई स्वाद !

लाइफस्टाइल डेस्क। Saunfiyan Phirni - बिना मीठे के खाना...