MCD Election: मतदान शुरू, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का नाम वोटर लिस्ट से गायब

नेशनलMCD Election: मतदान शुरू, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का नाम वोटर लिस्ट से गायब

Date:

दिल्ली में MCD चुनाव के लिए आज मतदान शुरू हो गया है, मतदान के नतीजे 7 दिसंबर को सामने आएंगे. इस बार भी सत्तारूढ़ बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. एमसीडी चुनाव के 250 वार्डों में 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं. जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे तक 7% से ऊपर मतदान हुआ है. बता दें कि उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगमों में बीजेपी 15 साल से काबिज़ है.

केजरीवाल की भरी मतदान की अपील

मतदान से पूर्व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि चुनावों में एक ईमानदार और काम करने वाले उम्मीदवार को चुनें. केजरीवाल ने मतदान शुरू होने पहले ट्वीट किया कि आज नगर निगम में एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार लाने के लिए मतदान है. दिल्ली को साफ़-स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए आज मतदान है, इसलिए मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील कि दिल्ली नगर निगम में काम करने वाली एक ईमानदार सरकार बनाने के लिए अपना वोट डालने ज़रूर जाएं.

अनिल चौधरी नहीं डाल सके

इस बीच दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अनिल चौधरी आज अपना वोट नहीं डाल सके क्योंकि उनका वोट मतदाता सूची में ही नहीं था, सुबह जब वह दल्‍लुपुरा के पोलिंग बूथ पहुंचे तो उन्‍हें अपना नाम वोटर लिस्ट से नदारद मिला. अनिल चौधरी ने कहा ने कहा उनका नाम न तो वोटर लिस्ट में है और न ही हटाई गई लिस्ट में जबकि उनकी पत्‍नी ने वोट डाला है. कांग्रेस पार्टी ने इस बार 247 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Mughal Garden: कब से खुल रहा है मुगल गार्डन?

लाइफस्टाइल डेस्क। साल में कुछ की हफ्तों के लिए...

Road Accident: अच्छी सड़कें हादसों की वजह, भाजपा विधायक का अजीब तर्क

राजनेता अपने बचाव में और मंत्री सरकार के बचाव...