Weather News Today : देश के मौसम का बदला मिजाज,दो-तीन दिन में बारिश के आसार

नेशनलWeather News Today : देश के मौसम का बदला मिजाज,दो-तीन दिन में...

Date:

नई दिल्ली : देश के मौसम का मिजाज बदल रहा है। नवंबर माह में अब ठंड बढ़ने लगती है, नवंबर में दिन का तापमान इस समय सामान्य से अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 2-3 दिनों में मौसम में बदलाव होगा। वहीं एनसीआर के जिलों में बारिश के आसार हैं। उप्र में भी मौसम में तेजी से बदलाव आ रहा है। हालांकि पूर्वी उत्तरप्रदेश की अपेक्षा इस समय पश्चिमी उप्र के जिलों में ठंड तेजी से बढ़ रही है। उप्र का औसत तापमान की बात करें तो अधिकतम औसत तापमान इस समय 30:9 डिग्री है। जबकि प्रदेश का न्यूनतम औसत तापमान 20:6 डिग्री है।

कई जिलों में आज आंशिक बादल छाए


मौसम विभाग के अनुसार, आज भी कई राज्यों में बारिश का अनुमान हैं। कुछ जिलों में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। वहीं, आज 10 नवंबर को हल्की बारिश की संभावना भी व्यक्त की गई है। ठंड के मौसम की यह पहली बारिश होगी। बारिश यदि हल्की हुई, तो इससे प्रदूषण की समस्या और गंभीर हो सकती है। ऐसे में AQI गंभीर श्रेणी में पहुंच सकता है। अधिकतम तापमान 10 से 13 नवंबर तक 30 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं हैं। न्यूनतम तापमान 16 से 17 डिग्री के आस-पास रहेगा।

वेस्टर्न डिस्टबेंस का उत्तरी भारत पर प्रभाव

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव से उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इस समय पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बना हुआ है। इसका असर कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। जिसके चलते इन राज्यों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, आज अंडमान और निकोबार, तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Mud Bath: मिटटी से नहाए सीएम पुष्कर धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की मड बाथ (शरीर पर मिटटी...

Aamna Sharif की ये हॉट अदाए कर देगी आपको दीवाना!

एंटरटेनमेंट डेस्क। Aamna Sharif ने हालही में कुछ हॉट...

Pakistan: भारत विरोधी जनरल आसिम मुनीर पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख

लेफ्टिनेंट जनरल आसिम पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख होंगे।...