Morbi Bridge Collapse: मच्दू नदी केबल पुल हादसा मामले में 9 लोग गिरफ्तार,अब तक 150 की मौत

नेशनलMorbi Bridge Collapse: मच्दू नदी केबल पुल हादसा मामले में 9 लोग...

Date:

अहमदाबाद। गुजरात के जिला मोरबी में मच्छू नदी पर केबल पुल गिरने के मामले में पुलिस ने आज 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को हुए केबल ब्रिज हादसे में अब तक 150 लोगों की मौत हो चुकी है। राजकोट रेंज पुलिस महानिरीक्षक ने जानकारी दी कि घटना के संबंध में हमने अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अभी आगे की जांच जारी है।

राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अशोक यादव ने बताया कि IPC की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में ओरेवा कंपनी मैनेजर और टिकट क्लर्क भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में ओरेवा कंपनी के दो मैनेजर, दो टिकट क्लर्क, दो कान्ट्रेक्टर और तीन सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि घटना से संबंधित जैसे सबूत मिलेंगे पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करेंगे। उन्होंने कहा कि मामले की जांच करने के लिए स्पेशल जांच दल (SIT) गठित किया गया है। उन्होंने कहा घटना की आगे जांच जारी है। बता दें पुल के रखरखाव और संचालन का काम देखने वाली एजेंसियों के खिलाफ खिलाफ सख्त धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने केबल पुल के रखरखाव और संचालन का काम देखने वाली एजेंसियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा कि एजेंसी के खिलाफ IPC की धारा 304 और 308 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

‘बी’ डिवीजन के पुलिस निरीक्षक प्रकाश देकीवाडिया द्वारा दर्ज कराई प्राथमिकी में कहा है कि मोरबी शहर में मच्छू नदी पर बना पुल आठ महीने से उपयोग में नहीं था। स्थानीय प्रशासन ने इसके रखरखाव के लिए एक ‘निजी एजेंसी’ को काम सौंपा था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

FIFA WC 2022: कैमरून ने ब्राज़ील को चौंकाया, 1-0 से हराया

फीफा फुटबॉल विश्व कप के ग्रुप जी के अंतिम...

IND vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा हेमिलटन ODI

हेमिलटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को...

Uttarakhand Police से नाराज डीजीपी किया यह काम तो खैर नहीं

देहरादून- उत्तराखंड की मित्र पुलिस का अब हूटर बजाने...