Vande Bharat Train के साथ फिर हादसा, इस बार टकराई गाय

नेशनलVande Bharat Train के साथ फिर हादसा, इस बार टकराई गाय

Date:

हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत के साथ मवेशियों की भिड़ंत अब आम बात बनती जा रही है, आज फिर यह एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हुई लेकिन इस बार किसी भैंस से नहीं बल्कि गाय से उसकी टक्कर हुई जिसके कारण एकबार फिर ट्रेन को काफी देर ट्रैक पर रुकना पड़ा और फिर खराबी को दूर करके ट्रेन ने आगे का रास्ता पकड़ा। घटना गुजरात के वलसाड ज़िले की बताई जा रही है, गाय से हुई टक्कर से हालाँकि ट्रेन को कोई ज़्यादा नुक्सान नहीं हुआ, हालाँकि टकराने वाली गाय के बारे में जानकारी नहीं मिली है कि उसकी क्या दशा है.

जानकारी के मुताबिक शनिवार को गुजरात के वलसाड से जब वंदे भारत ट्रेन गुजर रही थी तभी एक गाय ट्रैक पर आ गयी हालांकि इस टक्कर से कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई. गाय से टक्कर के बाद ट्रेन को कुछ देर केलिए रोकना पड़ा और फिर जांच के बाद उसे रवाना कर दिया गया. एक महीने के अंदर इस ट्रेन के साथ ऐसा हादसा तीसरी बार हुआ है. इससे पहले 6 अक्टूबर को अहमदाबाद के पास वाटवा में चार भैसों से वनडे भारत ट्रेन टकराई थी. तब ट्रेन के आगे के हिस्से को काफी नुकसान पहुंचा था, इसके अलावा ड्राइवर कोच भी घायल हुआ था. इसके बाद 7 अक्टूबर को आणंद स्टेशन पर एक गाय से टकराई थी और ट्रेन का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

बता दें कि इन हादसों के बाद वंदे भारत ट्रेन के ट्रैक पर आने वाली भैंसों के अज्ञात मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी, रेलवे की इस कार्रवाई का लोगों ने खूब मज़ाक़ उड़ाया था, लोगों का कहना था कि रेलवे अपने ट्रैक की सुरक्षा खुद क्यों नहीं करती, जानवरों के मालिकों के खिलाफ FIR सिर्फ अपनी गलती को छिपाने की कोशिश है. अब एकबार फिर वही घटना सामने आयी है जिसने रेलवे को सवालों को घेरे में खड़ा किया है, यह भी अजीब संयोग है कि यह सारी घटनाएं वन्दे भारत ट्रेन के साथ ही हो रही हैं और वह भी गुजरात में.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

IND vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा हेमिलटन ODI

हेमिलटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को...

FIFA World Cup: USA ने इंग्लैंड के अरमानों पर फेरा पानी, बराबर रहा मुकाबला

अमेरिका के खिलाफ इंग्लैंड को विश्व कप में जीत...

Travel Health Tips: ट्रैवलिंग के दौरान रहे सेहतमंद, ये 3 टिप्स आएंगे काम!

लाइफस्टाइल डेस्क। Travel Health Tips - ट्रैवलिंग करने में...

Gujarat Chunavi Dangal: हमारे 70 साल के कामों से ही यह लोकतंत्र मिला है, खरगे की गुजरात में पहली सभा

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान अपने शबाब पर...