धर्म परिवर्तन का दबाव,बस्तीवासियों ने लगाई SSP से गुहार

मेरठ रीजनधर्म परिवर्तन का दबाव,बस्तीवासियों ने लगाई SSP से गुहार

Date:

मेरठ। धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। आज शुक्रवार को ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र के लोग भाजपा नेता के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है। भाजपा मेरठ महानगर मंत्री दीपक शर्मा क्षेत्र के लोगों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे। भाजपा नेता ने कहा कि ब्रहमपुरी के मंगतपुरम बस्ती में रहने वाले लोगों को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है। इन लोगों को हिंदू से ईसाई बनने का दबाव दिया जा रहा है। बस्ती वालों ने शिकायत की है कि करीब 400 लोगों को ईसाई बनाने की तैयारी की जा रही है। भाजपा नेता ने एसएसपी से इस मामले की जांच कर धर्म परिवर्तन को रुकवाने की मांग की है।

बस्ती वालों का आरोप है कि पूरा खेल कोरोना काल यानी दो साल पहले लॉकडाउन से शुरू हुआ। बस्ती के लोगों के पास पैसे और काम की तंगी थी। तब ईसाई धर्म के कुछ लोग उनकी बस्ती में आए। उन्होंने बस्ती के लोगों की खाने-पीने और रूपये से भी मदद की। जब बस्ती वालों का उन पर भरोसा होने लगा तो वे धर्म बदलवाने पर जोर दे रहे हैं।

आरोप है कि धर्म परिवर्तन कराने वालों ने बस्ती में अस्थायी चर्च बना दिया है। आरोप है कि ईसाई लोग 400 बस्तीवालों का धर्म परिवर्तन कराने की तैयारी कर रहे हैं। यह भी आरोप लगाया कि उनको देवी-देवताओं की पूजा करने से रोका जा रहा है। घर से भगवान की फोटो हटाने का दबाव बना रहे हैं।

बस्ती के लोगों ने पुलिस से जबरन धर्म परिवर्तन को रोकने की मांग की है। इस मामले को पुलिस के संज्ञान में आने के बाद एसएसपी राहित सिंह सजवाण ने सीओ ब्रहमपुरी को इसकी जांच सौंपी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

FIFA World Cup 2022: कैमरून ने सर्बिया को किया हैरान, 3-3 से मुकाबला बराबर

वर्ल्ड रैंकिंग में 43 नंबर की टीम कैमरून ने...

Mainpuri by-election: डिंपल को मैनपुरी की जनता पर भरोसा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र...

FIFA World Cup 2022: जोश पर भारी पड़ा होश, पोलैंड ने सऊदी अरब को हराया

लेकिन खराब फिनिशिंग की वजह से वो किसी को...