कपिल- टी-20 क्रिकेट में दो ओवर खिलाड़ी को हीरो और दो ओवर ही बना देते है जीरो

मेरठ रीजनकपिल- टी-20 क्रिकेट में दो ओवर खिलाड़ी को हीरो और दो ओवर...

Date:

मेरठ। मेरठ कॉलेज एक निजी कार्यक्रम में देर शाम भाग लेने पहुँचे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर कपिल देव ने खुलकर बात की। मेरठ के भुवी के बारे में उन्होंने कहा कि भुवी की स्विंग धारदार रही तो उसके सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज टिक नहीं पाएंगे। भुवी को 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में फ्लैट गेंदबाजी न कर अपनी स्विंग पर ध्यान देना होगा, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर व 1983 भारत को वर्ल्डकप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले कपिल देव ने मेरठ कॉलेज में कार्यक्रम में भाग ले रहे थे। इस कार्यक्रम में पूर्व भरतीय क्रिकेटर व मशहूर कामंटेटर अतुल वासन, अंजुम चोपड़ा, आकाश चोपड़ा भी शामिल थे।   

कपिल देव ने कहा कि क्रिकेट टीम कभी एक खिलाड़ी के दम पर नहीं जीत सकती। एकजुट होकर मेहनत करने पर क्रिकेट टीम को जीत मिलती है। उन्होंने कहा टी-20 क्रिकेट में दो ओवर खिलाड़ी को हीरो और दो ओवर ही जीरो बनाते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को हव्वा बनाकर नहीं खेलना चाहिए। सामान्य तौर पर मैच समझकर खेलना चाहिए जिससे दबाव न बने। क्रिकेटर को अपनी फिटनेस पर हमेशा फोकस कर सकारात्मकता के साथ खेलना चाहिए। क्योंकि जब खिलाड़ी की सोच बदलती है तो परिणाम बदल जाता है। वर्ल्डकप जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं में जीतने की मत सोचो। हमेशा टॉप-4 में आने का लक्ष्य रखना चाहिए। बातों से नहीं, मेहनत से वर्ल्ड कप जीता जाएगा।

हार्दिक पांड्या को लेकर हरफनमौला कपिल देव ने कहा अब लगता है उनमें अब परिपक्वता आई है। हार्दिक का आत्मविश्वास काफी बढ़ा है जिससे वो पहले से बेहतर हुए हैं। जडेजा को अब आकर यकीन है, कि हम बल्लेबाजी करते हैं। 1983 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा रहे पूर्व भरतीय क्रिकेटर अतुल वासन ने कहा भारतीय टीम अच्छा खेलेगी और मैच जीतेगी। अच्छी बात है कि पहले विराट कोहली की बात होती थी, अभी सभी बल्लेबाजों की बात होती है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के शाहिन आफरीदी से बचना होगा। पाकिस्तान टीम ने बहुत दिनों में क्रिकेट में तेज वापिसी की है। बारिश हो जाए तो उससे फर्क नहीं पड़ता है। जीत और कप पर नजर होनी चाहिए। टी-20 क्रिकेट में समय अधिक नहीं मिलता, हल्की टीम भी दमदार प्रदर्शन से जीत सकती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related