Sotiganj Meerut: सोतीगंज कबाड़ियों पर पुलिस का शिकंजा, गैंगस्टर आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति चिंहिंत

मेरठ रीजनSotiganj Meerut: सोतीगंज कबाड़ियों पर पुलिस का शिकंजा, गैंगस्टर आरोपियों की करोड़ों...

Date:

मेरठ। देश के सबसे बड़े वाहन चोर बाजार मेरठ के सोतीगंज बाजार के अरबपति कबाड़ियों पर पुलिस ने फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने सोतीगंज कबाड़ी बाजार में चोरी-लूट के वाहनों और उनके पार्ट्स बेचने की कोशिश में जुटे कबाड़ियों पर पैनी नजर रखी हुई है। सोतीगंज बाजार के गैंगस्टर कबाड़ियों की पुलिस ने करीब 50 करोड़ रुपये कीमत की प्रॉपर्टी चिह्नित की है। इस संपत्ति को कबाड़ियों ने चोरी-लूट के वाहनों को काटकर और उनको बेचकर अर्जित किया था। इसके अलावा अन्य संपत्ति का भी पता लगाया जा रहा है जो कि बेनामी है या फिर कबाड़ियों ने रिश्तेदारों के नाम संपत्ति की हुई है। उनको भी जब्त किया जाएगा।

सोतीगंज कबाड़ियों पर पुलिस की कार्रवाई पिछले एक साल चल रही है। मेरठ सोतीगंज के सभी कबाड़ियों का अब रिकार्ड तैयार किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन जल्द ही इन कबाड़ियों की प्रॉपर्टी को लेकर कार्रवाई शुरू करने की तैयारी कर रहा है। मेरठ के तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए देश के सबसे बड़े वाहन चोर बाजार सोतीगंज के कबाड़ियों को नोटिस देकर बंद करा दिया था। इस दौरान करीब 100 से अधिक मुकदमे इन कबाड़ियों पर दर्ज किए गए थे। इनमें सोतीगंज का शातिर कबाड़ी हाजी गल्ला और उसके परिवार पर भी शिकंजा कसा था। हाजी गल्ला के अलावा कबाड़ी इकबाल, राहुल काला, इरफान कबाड़ी सहित अन्य पर गैंगस्टर भी लगाई गई। कुल मिलाकर पुलिस—प्रशासन अभी तक सोतीगंज के कबाड़ियों की करीब 150 करोड़ रुपये से ऊपर की प्रॉपर्टी को कुर्क कर चुका है।

पुलिस ने इसके अलावा अब छानबीन जारी शुरू की हुई है। हाल में सोतीगंज के कबाड़ियों की कुछ नई संपत्ति भी चिह्नित की गई। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक करीब 50 करोड़ रुपये कीमत की नई प्रॉपर्टी को खोजी गई है। ये संपत्ति कबाड़ियों के परिजनों और रिश्तेदारों के नाम है। पुलिस की तरफ से इनको नोटिस भेजा जाएगा। गैंगस्टर के तहत संपत्ति कुर्क कराने की कार्रवाई की जाएगी। सीओ सदर कैंट रूपाली राय चौधरी ने बताया कि कबाड़ियों को नोटिस भेज उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी जाएगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Ramcharit Manas Controversy: स्वामी प्रसाद मौर्या पर एक और मुकदमा

रामचरित मानस विवाद पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य...

WPL की नीलामी एक हफ्ता बढ़ी

पहला WPL पांच टीमों के बीच 4 से 24...

Name controversy: नाम बदलने पर भड़के अखिलेश, कहा-इज़्ज़तघर का नाम अमृत सुसु घर कर दो

राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदलने को...