depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अगले 12 महीनों में मझौले उद्यम कर सकते हैं ज़्यादा नौकरियों का सृजन

फीचर्डअगले 12 महीनों में मझौले उद्यम कर सकते हैं ज़्यादा नौकरियों का...

Date:

एक तरफ दावा किया जा रहा है कि देश के 80 प्रतिशत मझौले उद्यम इस साल ज्यादा नौकरी देने की तैयारी में हैं तो दूसरी तरफ बेरोज़गार नौजवान विशेषकर यूपी कर बिहार में नौकरी के लिए सड़कों पर हैं. एक वैश्विक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक 80 प्रतिशत मझौले उद्यमों को देश की मौजूदा मोदी सरकार और भारत की अर्थव्यवस्था में यकीन है जिसकी वजह से ये कम्पनियाँ अगले 12 महीने में ज़्यादा नौकरियों का सृजन कर सकती हैं.

अंतरराष्ट्रीय व्यापार रिपोर्ट (IBR) के मुताबिक, उन्नत प्रौद्योगिकियों, विशेष रूप से आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस को अपनाने की दिशा में भी एक उल्लेखनीय बदलाव हुआ है. देश के 72 प्रतिशत मझौले आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस की क्षमता का लाभ उठाना चाहते हैं और AI प्रौद्योगिकी निवेश में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 83 प्रतिशत मिड-मार्केट कंपनियों को आने वाले 12 महीनों में रेवेन्यू में वृद्धि की उम्मीद है और इस वृद्धि से ज़्यादा नौकरियां पैदा होने की संभावना है. आईबीआर के अनुसार मिड-मार्केट कंपनियों में इस वर्ष 78 प्रतिशत लोगों को रोजगार में वृद्धि की उम्मीद है जो वैश्विक औसत 51 प्रतिशत से अधिक है।

इस तकनीकी विकास के बीच 44 प्रतिशत ने आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के कारण लोगों को कौशल बढ़ाने की लागत में होने वाली वृद्धि को स्वीकार किया जो इस संक्रमण के दौरान रणनीतिक योजना की आवश्यकता का सुझाव देता है। इसके अलावा, 58 प्रतिशत का मानना है कि आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस बाजार में खुद को अलग करने और ग्राहकों की अपेक्षाओं से कहीं आगे जाने के लिए उत्पादों और सेवाओं में नवाचार को बढ़ावा देगा। यह विकास को गति देने में आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस की भूमिका की स्पष्ट पहचान को दर्शाता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

क्या ये चुनावी मौसम के बदलते मिज़ाज की झलक है

अमित बिश्नोईक्या इसे बदलते चुनावी मौसम का बदलता मिज़ाज...

यात्रा और पर्यटन विकास सूचकांक में दस स्थान फिसला भारत

भारत 2019 से विश्व आर्थिक मंच की यात्रा और...

ओडिशा की गरीबी देख पीएम मोदी के दिल में दर्द होता है

प्रधानमंत्री मोदी ने आज ओडिशा में एक चुनावी रैली...

यूपी में सुबह 11 बजे तक 27.76% प्रतिशत मतदान, लखनऊ सबसे पीछे

देश में आज लोकसभा चुनाव के पांचवें दौर का...