depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

MCD Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव में झाड़ू चलने के संकेत, AAP की बीजेपी पर लीड

पॉलिटिक्सMCD Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव में झाड़ू चलने के संकेत, AAP...

Date:

दिल्ली नगर निगम चुनाव की मतगणना आज सुबह से जारी है और साथ ही नगर निगमों में सत्तारूढ़ भाजपा और उसे टक्कर देने वाली आम आदमी पार्टी के बीच बढ़त पाने की जंग भी जारी है. फिलहाल बाज़ी आम आदमी पार्टी मारती हुई दिख रही, उसे अभी 129 सीटों पर बढ़त हासिल है जबकि भाजपा 105 सीटों पर, वहीँ कांग्रेस पार्टी भी डबल फिगर में दाखिल हो गयी है और उसे 11 सीटों पर बढ़त हासिल है. अभी तक जो 70 नतीजे आये हैं उनमें 32 भाजपा के पक्ष में गए हैं, 31 सीटों पर आम आदमी पार्टी की जीत हुई हैं जबकि कांग्रेस पार्टी के 4 उम्मीदवार जीत हासिल कर चुके है. दिल्ली में एमसीडी के लिए 4 दिसंबर वोट डाले गए थे.

15 साल से काबिज़ है भाजपा

बता दें कि इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में थे हैं. दिल्ली के तीनों नगर निगमों पर बीजेपी काबिज है. एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की भारी बढ़त दिखाई गयी थी जिसकी झलक रुझानों और नतीजों में भी दिख रही है. AAP के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज इन रुझानों को देखते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी को 180 सीटों पर जीत मिलेगी. नतीजों के दिन भी राजनेताओं की बयानबाज़ी का दौर चल रहा है, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर तंज कस्ते हुए कहा कि आज देखना ये अहम है कि कांटे की टक्कर में जीत किसकी होती है. हालाँकि उनके बयान से निराशा साफ़ झलक रही है।मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी 200 सीटों का दावा कर रही थी, इसलिए एक तरह से यह AAP की हार कही जाएगी.

कांग्रेस दफ्तर में सन्नाटा

वहीँ बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता अभी भी आशान्वित नज़र आ रहे हैं, उन्होंने अभी इंतज़ार करने को कहा है, उनके हिसाब से आम आदमी पार्टी 100 सीटों के अंदर सिमट जाएगी। अबुल फजल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अरिबा खान ने जीत हासिल की है. वहीँ कांग्रेस पार्टी को दूसरी सीट जाकिर नगर में मिली है. रुझानों को देखते हुए आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर जश्न का माहौल है, मिठाइयों के डिब्बे आने शुरू हो गए हैं वहीँ कांग्रेस दफ्तर में सन्नाटा पसरा हुआ है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

आईसीआईसीआई बैंक के पूर्व अध्यक्ष नारायणन वाघुल का निधन

प्रसिद्ध बैंकर और आईसीआईसीआई बैंक के पूर्व अध्यक्ष नारायणन...

फ्लेमिंग को कोच बनाने के लिए BCCI ने धोनी से मदद मांगी

टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल...

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत की पुष्टि

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम...

समर्थकों को पाकिस्तानी बताने पर अमित शाह पर भड़के केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज एक पत्रकार...