depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

हिमाचल प्रदेश के लोसर की हसीन वादियों में बनाएं घूमने का प्लान!

ट्रेवलहिमाचल प्रदेश के लोसर की हसीन वादियों में बनाएं घूमने का प्लान!

Date:

लाइफस्टाइल डेस्क। हिमाचल प्रदेश एक अद्भुत और अनोखी जगह है, यहां कई ऐसी जगहें मौजूद हैं जो की सपनों जैसी लगाती है। इसलिए हर दिन हजारों देशी और विदेशी सैलानी घूमने के लिए यहां आते है। उन्ही जगहों में से एक है लोसर, यहां सैलानी का मन तृप्त हो उठता है। आप भी यहां घूमने का प्लान बनाएं।

मून लेक

अगर आप लोसर जा रहे है तो मून लेक जरूर जाएं। ऊंचे-ऊंचे पहाड़, बर्फ से ढके पहाड़ और बीच में ये लेक सब कुछ जन्नत जैसा लगता है। बता दे, इस जगह ज्यादातर बाइक राइडर्स आते है। अगर आप एडवेंचर का शौक रखते हैं तो यहां जरूर जाएं।

भारत-चीन सीमा

भारत-चीन सीमा भी लोसर में घूमने के लिए एक बेहद ही खूबसूरत जगह है। बता दे, सर्दियों में यह स्थान बंद हो जाता है। यहां आपको रास्तों में एक से एक अद्भुत दृश्य देखने को मिलेंगे। ध्यान रखे बॉर्डर पर घूमने के लिए अधिकारी से अनुमति जरूर ले।

लोसर गांव

लोसर गांव में खूबसूरत नज़ारे और हसीन मौसम आपका मन मोह लगे। बता दे, ये स्थान तिब्बती समुदाय के लिए फेमस है। यहां दिसंबर के महीने में लोसर और लद्दाख के आसपास की जगहों पर लोसर महोत्सव भी होता है।

लोसर एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए भी काफी जानी जाती है, ये काजा से लगभग 57 किलोमीटर की दूरी पर है। आप यहां ट्रैकिंग और स्नो राइड्स का मजा ले सकते है।

(Image/Pixabay)

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सोना 74 हजार के पार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सोने और चांदी...

हेल्थ इन्शुरन्स पर IRDAI ने उठाया बड़ा कदम

बीमा नियामक IRDAI ने स्वास्थ्य बीमा खरीदने के लिए...

मुरादाबाद से भाजपा उम्मीदवार का निधन, कल हुआ था मतदान

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश...

बाजार खुलते ही सेंसेक्स निफ़्टी धड़ाम

ईरान-इज़राइल संघर्ष पर भारतीय शेयर बाज़ार वैसे भी पिछले...