depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पीठ दर्द से राहत के लिए सर्वश्रेष्ठ गद्दे की तलाश कर रहे हैं, तो इन 5 बातों का ध्यान रखें

लाइफस्टाइलपीठ दर्द से राहत के लिए सर्वश्रेष्ठ गद्दे की तलाश कर रहे...

Date:

आप रात को जिस तरह के गद्दे पर सोते हैं, उसका असर आपको सुबह अपने शरीर पर महसूस होने लगता है। यदि आपको कभी भी जागने के बाद शरीर में दर्द या अकड़न महसूस हुई है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना गद्दा बदलने पर विचार करना शुरू कर दें। खासतौर पर वे लोग जिन्हें ज्यादातर पीठ या कंधे में दर्द की शिकायत रहती है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि एक बेहतरीन गद्दा कैसे खरीदें। इसकी मदद से आप शरीर की अकड़न और दर्द से आसानी से राहत पा सकते हैं।

इस सामग्री के गद्दे सबसे अच्छे होते हैं

अगर आप लंबे समय से कमर दर्द से परेशान हैं तो ऑर्थोटिक गद्दा आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यह मुख्य रूप से पीठ, कंधे और गर्दन के दर्द के लिए बनाया गया है।

यह गद्दा ऐसे मटेरियल से बना है, जो शरीर की संरचना को अच्छा सपोर्ट देता है। इसमें रिएक्टिव फोम का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे गद्दा टाइट रहता है।

गद्दे की मोटाई का ध्यान रखें

गद्दे की मोटाई या ऊंचाई एक ऐसी चीज है जिसे ज्यादातर लोग नजरअंदाज कर देते हैं, जो लंबे समय में पीठ दर्द का कारण बनता है।

ऐसे में कमर दर्द की शिकायत वाले लोगों को आमतौर पर 6-8 इंच ऊंचे गद्दे पर सोना चाहिए। लेकिन आप इसे अपनी सुविधा के अनुसार भी चुन सकते हैं। इसके अलावा, गद्दे की मोटाई/ऊंचाई चुनते समय, कृपया अपने बिस्तर की ऊंचाई, अपने सोने की स्थिति और अपने शरीर के प्रकार को भी ध्यान में रखें। क्योंकि ये सभी पहलू गद्दे की सही मोटाई निर्धारित करने में मदद करते हैं।

गद्दा मुलायम या टाइट कैसा होना चाहिए

अगर आपकी कमर में दर्द है तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपको न तो ज्यादा मुलायम गद्दे पर सोना चाहिए और न ही ज्यादा टाइट गद्दे पर। क्योंकि इससे आपकी परेशानी और भी बढ़ सकती है.

आपको अपने लिए ऐसा गद्दा चुनना होगा, जो आपके शरीर को अच्छे से सहारा दे सके। यह जितना टाइट है उतना ही मुलायम भी होना चाहिए। जब आप लेटेंगे तो यह आपके शरीर का स्तर बनाए रखेगा, जो किसी भी प्रकार के जोड़ों के दर्द से राहत के लिए आवश्यक है।

ऐसा गद्दा खरीदें जो लंबे समय तक चले

गद्दा खरीदने से पहले हमेशा उसकी उम्र की जांच कर लें। इससे आप पता लगा सकते हैं कि यह कितने समय तक चलेगा या कितने समय तक उपयोग के लिए उपयुक्त है। क्योंकि खराब क्वालिटी के गद्दे ज्यादा समय तक नहीं टिकते हैं। ऐसे में अगर आप कमर दर्द से परेशान हैं तो पुराने, खराब गद्दे पर सोने से यह समस्या और भी गंभीर हो सकती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बजट 2024: क्या टैक्स में छूट की सीमा पांच लाख हो सकती है?

आम चुनावों से पहले फरवरी में घोषित अंतरिम बजट...

अखिलेश पर केशव मौर्य का पलटवार, 27 में 47 हो जाएगी सपा की संख्या

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार...