Site icon Buziness Bytes Hindi

World News: सर्कस से भागा शेर राम में सड़कों पर घूमता रहा, पकड़ने में कर्मचारियों के छूटे पसीने

t1301 11

World News: इटली के शहर में उस समय दहशत फैल गई जब सर्कस से एक शेर भाग गया। शेर रात में सड़कों पर घूमता दिखाई दिया। सोशल मीडिया एक्स पर शेयर किए वीडियो में रोम के लाडिस्पोली की सुनसान सड़कों पर शेर घूमता दिखाई दे रहा है। वीडियो में शेर को शांति से सड़कों पर चलते देखा जा रहा है। वीडियो में शेर का पीछा करते अधिकारी और कम्रचारी चल रहे हैं। जो कि शेर को पकड़ने के लिए सही मौके की तलाश कर रहे हैं।

शेर की शहर के सड़कों पर घूमने को लेकर मेयर एलेसेंड्रो ग्रांडो ने लोगों को अलर्ट किया। उन्होंने लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि लॉ एनफोर्समेंट को साइट पर भेज दिया गया है।

सात घंटे में पकड़ा जा सका शेर

कोरिएरे डेला सेरा ने कहा कि अधिकारियों को शेर को पकड़ने में लगभग सात घंटे लग गए। शेर को जब पहला सेडेटिव दिया गया तो वह सोने के बाद अचानक जाग गया। इसके बाद उसे फिर से सेडेटिव देना पड़ा। पहला सेडेटिव शेर को दोपहर में करीब 3 बजे(लोकल टाइम) दिया गया. रात 8.30 बजे उसे दूसरा सेडेटिव दिया गया। इसके उसे आसानी से नहीं पकड़ा जा सका और रात करीब 10 बजे वह पूरी तरह से कब्जे में आया।

मेयर आलोचनाओं का निशाना

अपने मूल संदेश के कई घंटे से बाद मेयर ने बताया कि शेर को पकड़ लिया गया है और वापस सर्कस में ले जाया गया है। मेयर ने कहा, ‘राज्य पुलिस, काराबेनियरी, फायर फाइटर, स्थानीय और प्रांतीय पुलिस, एएसएल सभी स्वयंसेवकों को धन्यवाद, जिन्होंने इस दौरान अपनी सेवाएं दीं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि यह घटना कुछ लोगों की अंतरात्मा को झकझोर सकती है और आखिरकार सर्कस में जानवरों के शोषण को खत्म कर सकते हैं।’

स्पेन स्थित ईएफई बताया कि इस प्रकरण के बाद, सर्कस मैनेजमेंट को शहर में रहने की अनुमति देने के लिए मेयर की आलोचना की गई। हालांकि मेयर ने स्पष्ट किया कि सर्कस को शहर प्राधिकरण द्वारा अनुमति नहीं दी गई और यह एक स्वायत्त मामला है।

Exit mobile version