Thursday, October 21, 2021
Homeइंस्टेंट आर्टिकल्ससेक्स करने से पहले ऐसी कौन सी चीज़ो का रखना चाहिए ध्यान,...

सेक्स करने से पहले ऐसी कौन सी चीज़ो का रखना चाहिए ध्यान, भूलकर भी ना करे ये चीज़े

क्या आप भी अपनी सेक्स लाइफ ( Sex Life ) में बेहतर बदलाव चाहते है? तो आज ही छोड़े इन चीज़ो को क्योकि ये कर सकती है आपकी सेक्स लाइफ ( Sex Life ) को बर्बाद।

मसालेदार खाने से करे परहेज़
खाद्य पदार्थ योनि की गंध और स्वाद को प्रभावित कर सकते हैं। मसालेदार खाद्य पदार्थ गैस, सूजन और फार्ट का कारण बन सकते हैं जिनका परिणाम तुरंत नहीं दिखता किन्तु यह कुछ समय बाद आपके सेक्स लाइफ ( Sex Life ) को प्रभावित कर सकते है। मसालेदार भोजन शरीर में अधिक गर्माहट उत्पन्न करते है जिसका असर आपके गुप्तांग पर होता है। सेक्स के दौरान आपको कई तरह की समस्याएं जैसे जलन, दर्द आदि का सामना करना पड़ सकता है।

शराब का अधिक सेवन
कुछ लोग हल्के शराब को पीकर मूड बनाते है, लेकिन ज़्यादा पीने से आप अपना होश खो सकते हैं जिससे आप संभोग का अनुभव करने की अपनी क्षमता खो बैठते है और यह आपके सेक्स लाइफ ( Sex Life ) को काफी प्रभावित करता है। अध्यनो में पाया गया है कि 11% अल्कोहल उपयोगकर्ताओं को संभोग सुख प्राप्त करने में समस्या आती है। शराब पीने वाले पुरुषों को सेक्स करते समय अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

फोरप्ले के रूप में उपयोग किये जाने वाली चीज़े
चॉकलेट सॉस, डिल्डोस आदि का उपयोग सेक्स के दौरान आम है जिससे गर्मी उत्पन्न करने का अच्छा स्रोत माना जाता है। लेकिन आपको बता दे की इससे यीस्ट संक्रमण हो सकता है। बाजार में ऐसे कई सेक्स लुब्रीकेंट्स मौजूद है जो आपकी सेक्स करने में सहायता करते है लेकिन साथ ही यह कई तरह की परेशानियां भी दे सकते है क्योकि इनमे कई ऐसे तत्व होते है जो आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकते है ।

बदलते समय के साथ सेक्स लाइफ ( Sex Life ) में भी काफी बदलाव आया है और लोग कई तरह के चीज़ो के प्रयोग द्वारा अपनी सेक्स लाइफ ( Sex Life ) को बेहतर करने में लगे है लेकिन कई बार वह भूल जाते है की कृत्रिम चीज़ो का परिणाम हमेशा सही नहीं होता है। एक बेहतर सेक्स लाइफ ( Sex Life ) के लिए अपने पार्टनर की आवस्यक्ताओं को समझना जरुरी है और यदि आप अपनी सेक्स लाइफ ( Sex Life ) में समस्याओ का सामना कर रहे है तो सेक्स थेरेपिस्ट से सलाह लेना फायदेमंद हो सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़