Thursday, October 21, 2021
Homeलाइफस्टाइलट्रेवलट्रैकिंग का शौक है तो इन जगहों पर जाना न भूलें

ट्रैकिंग का शौक है तो इन जगहों पर जाना न भूलें

अगर आप भी ट्रैकिंग करना पसंद करते हैं, तो और ऐसी जगहों की तलाश में हैं। तो चलिए हम आपको भारत की कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताते हैं।

चेंब्रा पीक (केरल)

केरल तो अपनी खूबसूरती के लिए जाना ही जाता है। यहां आप चेंब्रा पीक जा सकते हैं। यहां की खूबसूरती आपको अपना दीवाना बना लेगी। हर तरफ हरे-भरे जंगल, चाय के बागान हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। 

रूपकुंड (उत्तराखंड)

उत्तराखंड में स्थित रूपकुंड झील भी आप लोग जा सकते हैं। ये झील पांच हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यहां पहुंचने के लिए आपको एक गाइड लेना चाहिए, क्योंकि यहां पहुंचना इतना भी आासन नहीं है। ये रास्ता हरे-भरे घास के मैदानों और संकरे जंगलों से गुजरता है।

Read also: छत्तीसगढ़: कोविड अस्पताल में आग लगने से चार मरीजों की मौत

तडियनडमोल ट्रेक (कर्नाटक)

अगर आप ट्रैकिंग का शौक रखते हैं, तो आप यहां जा सकते हैं। यहां आपको दक्षिण भारत की खूबसूरती देखने को मिल जाएगी और ये ट्रैक भी बेहद कमाल का है। ये ट्रैक आपको शोला फॉरेस्ट, ऊंची-ऊंची चोटियां और नदियों से रूबरू करवाएगा। 

गोइचा ला (सिक्किम)

अगर आप हिमालय की चोटियों को देखना चाहते हैं, तो आप गोइचा ला जा सकते हैं। यहां आप एक गाइड के साथ जा सकते हैं। यहां से आप कंचनजंगा को भी अच्छे से निहार सकते हैं। यहां से कंचनजंगा पर होने वाले सूर्योदय को देखने का भी अलग मजा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़