Sainj Valley: सैंज वैली के खूबसूरत नज़ारे देख आप हो जाएंगे मदहोश, एक बार यहां जरूर जाएं!

 इस जगह को अपनी ट्रेवल लिस्ट में जरूर जोड़े
 
Sainj Valley
Image by Pexels from Pixabay 

लाइफस्टाइल डेस्क। Sainj Valley - हिमाचल प्रदेश में हर दिन हजारों सैलानी घूमने के लिए पहुंचते हैं, ये शहर अपनी अनोखी ख़ूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। यहां कांगड़ा वैली, किन्नौर घाटी, सोलंग वैली और हब्बन वैली जैसी जगह है। शयद आप में से कई लोगो ने इन जगहों की सैर की होगी लेकिन क्या कभी आप  'सैंज वैली' गए है। अगर नहीं तो अब जब भी हिमाचल प्रदेश घूमने के लिए जाए तो इस जगह को अपनी ट्रेवल लिस्ट में जरूर जोड़े। 

सैंज घाटी कुल्लू से लगभग 46 किमी की दूरी पर है, ये हिमाचल की वादियों की गोद में बसी हुई है। आपको यहां ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और हरियाली ही हरियाली देखने को मिलेगी। नेचर लवर्स को ये जगह खूब पसंद आएगी। 

Read also: Best Places In Rajgir: पांच पहाडिय़ों की गोद में बसा राजगीर, एक बार जरूर जाएं!

सैंज वैली बेहद लोकप्रिय जगह है, यहां के छोटे-छोटे गांव, घने जंगलों के बीच घूमने के साथ-साथ ट्रैकिंग का मजा ही कुछ और है। नेचर लवर और एडवेंचर प्रेमियों को ये घाटी किसी जन्नत से कम नहीं लगेगी। 

सैंज वैली घूमने के निकल रहे हैं तो फिर आपको शांघड़ गांव में ज़रूर पहुंचना चाहिए। सैंज वैली में मौजूद खूबसूरत झरने भी सैलानियों के बीच बेहद लोकप्रिय है। आपको एक बार यहां की यात्रा का प्लान करना चाहिए। लेकिन साथ ही ध्यान दे यहां पहुंचना आसान नहीं है, उबड़-खाबड़ सड़क मार्ग है। अगर यहां जाना चाहते है तो कुल्लू पहुंचना होगा और वहां से लोकल बस से जा सकते है।