Mashobra Hill Station Places: ये हिल स्टेशन है बेहद खास, एक बार जरूर जाएं यहां!

यहां घूमने के लिए कई बेहतरीन जगहे है।
 
Mashobra Hill Station Places
Image by Didgeman from Pixabay 

लाइफस्टाइल डेस्क। Mashobra Hill Station Places - गर्मियों में हिल स्टेशन घूमने का अपना अलग ही मजा होता है, लोग हिल स्टेशन जाकर खूब मजे करते है। ऐसे में अगर आप भी हिल स्टेशन घूमने का प्लान कर रहे है तो मशोबरा हिल स्टेशन एक बेस्ट जगह है। यहां घूमने के लिए कई बेहतरीन जगहे है। ये जगहे आपका मन मोह लेगी, चलिए जानते है। 

मोशाबरा हिल स्टेशन में रिजर्व फॉरेस्ट सैंक्चुअरी सबसे अच्छी जगहों में से एक है, इसे एशिया के सबसे बड़े जलाशय क्षेत्र में से एक माना जाता है। साथ ही यहां हिमालयी चील, तीतर, हिरण और तेंदुए जैसे जानवर देखे जाते है। इसके अलावा, आप यहां ट्रैकिंग के साथ केम्पिंग का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।

Read also: Zostel Booking: कर रहे है ट्रिप के लिए Zostel बुक तो जान ले इन बातो को!

मोशाबरा हिल स्टेशन में क्रैग्नानो नामक जगह है, जो की एक लोकप्रिय पिकनिक स्थल है। यहां किसी समय में एक इतालवी फोटोग्राफर का विला हुआ करता था, जो की पूरी तरह से लकड़ी से बनाया गया है। क्रैग्नानो एक नेचर पार्क है, ऐसे में आप यहां परिवार, दोस्तों या पार्टनर के साथ घूम सकते है। 

मोशाबरा हिल स्टेशन में चैडविक फॉल्स भी एक खास जगह है, यहां का पानी लगभग 87 मीटर की ऊंचाई से गिरता है। साथ ही आसपास देवदार के वृक्ष और घाटी इसकी सुंदरता दुगना कर देते है। 

इन तीन खास जगहों के अलावा, यहां महासू देवता का मंदिर और रिट्रीट बिल्डिंग जैसी खूबसूरत जगहे भी है। साथ ही यहां पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग और ट्रैकिंग भी कर सकते हैं।