Foods For Road Trip: रोड ट्रिप पर ले जाने वाले सर्वश्रेष्ठ खाद्य पदार्थ

यहां हम लेकर आये है रोड ट्रिप के दौरान लेकर जाने वाले बेस्ट स्नैक्स जिसे आप बिना किसी परेशानी के लेकर जा और खा सकते हैं।

 
Foods For Road Trip
Image by Pexels from Pixabay 

अकेले या दोस्तों और परिवार के साथ यात्रा करने के लिए सड़क यात्रा करना एक एक्साइटिंग तरीका है। रोड ट्रिप के दौरान अपने साथ क्या लेकर जाये ये अधिकतर लोगो की दिक्कत रहती है। इसके अलावा, अनियमित रूप से खाने और ड्राइविंग करते समय घंटों तक बैठे रहने से कब्ज और सूजन जैसी पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, जिससे स्वस्थ स्नैकिंग और भी महत्वपूर्ण हो जाता है।

Read also- हिमाचल प्रदेश के ये ट्रैक्स है बेहद खास, एक बार दोस्तों के साथ जरूर जाए यहां

यहां हम लेकर आये है रोड ट्रिप के दौरान लेकर जाने वाले बेस्ट स्नैक्स जिसे आप बिना किसी परेशानी के लेकर जा और खा सकते हैं।

ताजे फल और नट बटर 

ताजे फल न केवल अत्यधिक पौष्टिक होते हैं बल्कि आसानी से ले जाने योग्य भी होते हैं। रोड ट्रिप के दौरान, हाइड्रेटिंग रहना आवश्यक है और फलो में उच्च फाइबर और पानी की उपयुक्त मात्रा होती है जो रोड ट्रिप के दौरान ले जाने का सबसे उत्तम विकल्प है। सेब, स्ट्रॉबेरी और केले को बादाम या पीनट बटर जैसे उच्च प्रोटीन वाले नट बटर के साथ रोड ट्रिप पर नाश्ते के लिए रखना एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।

नट्स और बीज

मेवे और बीज अपने आप में स्वादिष्ट होते हैं और सूखे या ताजे फल सहित कई अन्य रोड ट्रिप स्नैक्स के साथ अच्छी तरह से जोड़े जाते हैं। नट और बीज दोनों प्रोटीन, स्वस्थ वसा और फाइबर में उच्च होते हैं। वास्तव में, इनमें से अधिक खाद्य पदार्थ खाने से आपके हृदय रोग का खतरा कम हो सकता है और आपके रक्त शर्करा का स्तर कम हो सकता है जिसे रोड ट्रिप के दौरान अपने साथ रखना उत्तम है। अखरोट, बादाम, काजू, मैकाडामिया नट्स, कद्दू के बीज और सूरजमुखी के बीज आपकी रोड ट्रिप के दौरान आवश्यक ऊर्जा की आपूर्ति के लिए अवश्य रखे।

Read also- परिवार या दोस्तों संग घूमने का प्लान है तो ये रही दिल्ली के आसपास की खास जगह

बिना मीठा दही

यदि आप कूलर लेते हैं तो आप अपनी सड़क यात्रा के दौरान अपने स्नैकिंग विकल्पों का विस्तार कर सकते हैं। बिना मीठा दही एक बेहतरीन स्नैक फूड है जो रोड ट्रिप में नाश्ते के रूप में आपको भरपूर ऊर्जा दे सकता है, लेकिन खराब होने से बचाने के लिए इसे ठंडा रखने की आवश्यकता होती है, इसलिए अपने कूलर को बर्फ या आइस पैक से भरना सुनिश्चित करें। बिना मीठे, सादे दही का चयन करना सबसे अच्छा है, इसमें आप अपने पसंद की टॉपिंग, जैसे कि जामुन, नट्स, बीज, चिया बीज और सूखे नारियल डाल के ले सकते है।

पूरी तरह उबले अंडे

उबले अंडे लंबी कार यात्राओं में आपको शक्ति प्रदान करने का बेहतर विकल्प हैं। ये स्वस्थ वसा, प्रोटीन, विटामिन बी 12, कोलीन और ल्यूटिन और ज़ेक्सैन्थिन जैसे एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं। बस इन्हे आइस पैक वाले कूलर में रखना सुनिश्चित करें और 1 सप्ताह के भीतर खा लें।