Best Monsoon Places: मानसून में बना रहे घूमने का प्लान तो ये जगहे है बेस्ट!

एक नज़र इन जगहों पर डालें। ये जगहे बारिश में घूमने के लिए बेस्ट है, आनंद आएगा आपको। 
 
Best Monsoon Places
Image by Pratik Gaikwad from Pixabay 

लाइफस्टाइल डेस्क। Best Monsoon Places - जब भीषण गर्मी के बाद बारिश होती है तो अलग ही सुकून मिलता है, लोग ऐसे समय में कही न कही घूमने का प्लान बनाते है। अगर आप भी उन्ही में से एक है और बारिश में कहां घूमे इस बात को लेकर असमंजस में है तो एक नज़र इन जगहों पर डालें। ये जगहे बारिश में घूमने के लिए बेस्ट है, आनंद आएगा आपको। 

Read also: Himachal Pradesh Toy Train: हिमाचल प्रदेश में करे टॉय ट्रेन का सफर, मिलेगा एक शानदार अनुभव!

दार्जिलिंग

दार्जिलिंग मानसून में घूमने के लिए एक दम परफेक्ट है,  बारिश में यहां के पहाड़ अधिक प्रभावी और आकर्षित लगते है साथ ही आप दार्जिलिंग के चाय बागान, टाॅय ट्रेन की सवारी कर सकते हैं। आपको यहां आराम और सुकून से पल बिताने का मौका मिलेगा। 

शिलांग

शिलांग घूमने के लिए बेहतरीन जगह है, ये भारत की सबसे बेस्ट और खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां  प्राकृतिक सुंदरता देखने को मिल सकती है और बादलों के बीच हरे भरे पहाड़, झरने की सुंदरता आपको मनमुग्ध कर देगी। आप यहां लीफेंट फॉल्स, स्प्रेड ईगल फॉल्स घूम सकते है। 

कूर्ग

कूर्ग कपल्स के पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन में से एक है, यहां  झरने, झीलें, कॉफी के बागान मनमोहक लगते है।  बारिश के मौसम में कूर्ग में आप  ट्रेकिंग, घुड़सवारी, कॉफी बागानों का भ्रमण कर सकते हैं।

Read also: Facts About Mussoorie: पहाड़ो की रानी मसूरी की खूबसूरती के बीच है एक डरावना सच

मुन्नार

मुन्नार अपनी हरियाली और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है, ये एक शानदार हिल स्टेशन है। यहां मानसून के दौरान अधिक संख्या में लोग आते है। आप घूमने के साथ ही ट्रैकिंग ट्रेल्स, चाय के बागानों का लुत्फ उठा  सकते हैं।