Hair Tips: बालों को मोटा बनाते हैं ये फूड्स , एक बार आजमाएं!

इसे आप अपनी डाइट में शामिल जरूर करे।
 
Hair Tips
Image by Racool_studio on Freepik

लाइफस्टाइल डेस्क। Hair Tips -  बालों को घना बनाने के उपायों की तलाश कर रही हैं? तो ये लेख आपके लिए परफेक्ट है। ये फूड्स बालों को मोटा करने में काफी असरदार है , इसे आप अपनी डाइट में शामिल जरूर करे। इन फूड्स के सेवन से बालों को काफी फायदा होगा। 

आंवला

आंवला में विटामिन-सी के साथ ही कई  शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होते है, ये  कोलेजन नामक एक प्रोटीन बनाने में मदद करता है। जो बालों को संरचना प्रदान करता है। इसके अलावा, बालों के झड़ने का इलाज करने और बहुत प्रभावी ढंग से रोकने में भी आंवला असरदार होता है। 

अलसी

अलसी के जों में विटामिन-ई पाया जाता है, जो फ्री रेडिकल्स को होने वाले नुकसान को रोकने में मदद करते है। ये बालों के टूटने को काफी हद तक कम कर देते है। साथ ही इसमें  बालों के लिए एक आवश्यक विटामिन है जो बालों के रोम को मजबूत कर सकता है। 

करी पत्ता

करी पत्ते में एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो स्‍कैल्‍प के स्वास्थ्य को अच्छा करता है। ये  स्‍कैल्‍प पर बंद बालों के रोम को खोलने में भी मदद करता हो। इसके अलावा, ये बालों के रोम को मजबूत कर  बालों के झड़ने को नियंत्रित भी करता है। 

ये तीन फूड्स को आजमाएं, इन्हे डाइट में शामिल करे। ये बालों के फायदेमंद तो है ही, लेकिन साथ ही शरीर के लिए भी लाभकारी है। इनका सेवन करे और इसके लाभ का फायदा उठाएं।