Skin Care Routine: घर पर तैयार करे शीट मास्क, पाएं मिनटों में ग्लो!

स्किन का निखार कम ही रहता है, ऐसे में आपको शीट मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए।
 
Skin Care Routine:
Photo created by freepik - Freepik

लाइफस्टाइल डेस्क। Skin Care Routine -  सही तरीके से त्वचा की देखभाल न करे तो चेहरे का ग्लो खत्म होने लगता है, महिलाएं ग्लोइंग स्किन के लिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती है। लेकिन फिर भी स्किन का निखार कम ही रहता है, ऐसे में आपको शीट मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। आज हम आपको घर में कैसे शीट मास्क बनाएं वो बातएंगे। 

1)  एंटी-एजिंग की समस्या को कम करने के लिए आप चेहरे पर चावल का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आप एक मुट्ठी सफेद चावल ले, चावल से दोगुना पानी और कॉटन फेशियल मास्क शीट। पहले चावल को धोकर रातभर पानी में भिगोकर रख दें, फिर इस पानी में कॉटन शीट मास्क को भिगोकर रखें। इसे करीब 30 मिनट के लिए फ्रिज में रख दे। बस 30 मिनट बाद राइस वाटर शीट मास्क तैयार। 

Read also: Remedies For Ants Removal: चींटियों ने घर में मचा दिया है आतंक तो अपनाएं ये 4 नुस्खे!

2)  चेहरा फ्रेश करने के लिए और सन डैमेज की समस्या को कम करने के लिए आप इस शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए तरबूज का रस 3-4 बड़े चम्मच, 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल, 1 कॉटन फेशियल मास्क शीट। पहले तरबूज के कुछ टुकड़े काटें और इसे मिक्सी में पीस लें और ऐसे ही एलोवेरा जेल भी निकाल लें। 

अब बाउल में  3-4 बड़े चम्मच तरबूज का जूस और 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल डालें, अच्छे से मिक्स कर इसे फ्रिज में करीब 15 मिनट के लिए रख दें।  इसके बाद, 5 मिनट के लिए कॉटन शीट मास्क को भिगोकर रखें। बस तैयार है ये फ्रेश शीट मास्क। 

आपकी जानकारी के लिए बात दे,शीट मास्क त्वचा को हाइड्रेट करती है, इसे अगर आप घर पर तैयार करेंगे तो ये त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है। इसके अलावा, ऑयली स्किन वाले लोगो को तो इसका उपयोग करना चाहिए।