Thursday, October 21, 2021
Homeलाइफस्टाइलजानिए ब्लैक टी के बेहतरीन फायदे

जानिए ब्लैक टी के बेहतरीन फायदे

हम यहां आपको ब्लैक टी के स्किन और बालों को होने वाले फायदों के बारे में बता रहे हैं। आइए जानते हैं किस तरह ये स्किन और बालों को फायदा पहुंचा सकती है।

आंखों के पास रिंकल्स आ गए है तो टी बैग का इस्तेमाल कीजिए। इसके इस्तेमाल से आंखों के पास की स्किन टाइट रहती है और फाइन लाइन से भी छुटकारा मिलता है। आप हर सुबह आंखों के पास टी बैग का इस्तेमाल करके रिंकल्स से छुटकारा पा सकते हैं।

अगर आप भी सुबह-सुबह सूजी आंखों से परेशान रहती है तो टी बैग का इस्तेमाल कीजिए। कोल्ड टी बैग आपकी आंखों के पास की स्किन को टाइट करेगा। चाय में कैफीन की थोड़ी मात्रा होती है, इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण आसानी से आंखों की पफपन को कम करने में मदद करते हैं।

Read also: संगमनगरी में कोरोना कोप जारी, मिले 1977 नये कोरोना संक्रमित, 1 की मौत

बालों को काला करने के लिए नेचुरल डाई है ब्लैक टी। बालों को धोने के बाद ब्लैक टी का इस्तेमाल करने से बाल काले और चमकदार हो जाते हैं। अगर आप अपने बालों को रंगना चाहती है या फिर ग्रे हेयर को कवर करना चाहती हैं तो मेहंदी में ब्लैक टी का इस्तेमाल करके बालों पर लगा सकती हैं।

यदि स्किन पर दाग है तो ब्लैक टी का इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल से दाग कम होते हैं साथ ही स्किन टोन में भी निखार आता है। ब्लैक टी का इस्तेमाल करते समय ध्यान दें कि वो गर्म नहीं हो। ठंडा टी बैग्स को आप आसानी पर स्किन पर इस्तेमाल कर सकती हैं। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़