Gajara Hair Style: उफ! ये गजरे का स्टाइल कहीं पार्टी में बिजली ना गिरा दे

लाइफस्टाइलGajara Hair Style: उफ! ये गजरे का स्टाइल कहीं पार्टी में बिजली...

Date:

मेरठ। उपरोक्त पंक्ति आपके गजरे पर भी सटीक बैठ सकती है। अगर गजरा लगाने की शौकीन हैं और पार्टी में जाना है तो गजरे को ऐसा स्टाइल लुक दें जिससे कि पार्टी में वाकई गजरा स्टाइल से बिजली गिर जाए। इन दिनों इंडियन एथनिक लुक के साथ गजरा काफी स्‍टाइलिश और क्‍लासिक होता जा रहा है। ताजे फूलों का गजरा हेयरस्टाइल को तो खूबसूरत बनाता ही है साथ ही ओवरऑल लुक काफी स्‍पेशल बना देता है। गजरे को हेयरस्टाइल में शामिल करने के लिए पहले से इसके बारे में तैयारी कर ली जाए तो बेहतर होगा। गजरा खुले बालों या लंबी चोटी के साथ बनाया जा सकता है। इसे आसान तरीके से लगाया जा सकता है। लेकिन इसको स्‍पेशल बनाने के लिए अलग अलग मौके पर अलग अलग स्‍टाइल के गजरे लगाना बेहतर होता है। इसके लिए निम्न स्टाइल हैं। 

Read also: रूस-यूक्रेन मामले में मेक्सिको ने अपनाया तटस्थ रुख

फुल कवर बन

ऐसे हेयर स्‍टाइल को किसी खास फंक्शन या अपनी वेडिंग में बना सकते हैं। इसके लिए बालों को कॉम्ब करके पीछे की ओर ले और गजरे से बालों को पूरी तरह कवर करें। इसके लिए कई यूपिन का इस्‍तेमाल करें।

बन विद सिंगल स्ट्रैंड

बन विद सिंगल स्ट्रैंड हेयर स्‍टाइल को आसानी से अपनाया जा सकता है। इसके लिए एक लोबन बनाने के बाद बालों की बीच मांग निकालकर एक जूड़ा बनाएं। इस जूड़े पर सिंगल लड़ी वाला गजरा लपेटें। इसे यूपिन से टक कर लें। ये परफेक्‍ट स्‍टाइल होगा।

Read also: इन पर्वतों और घाटियों की खूबसूरती देख रह जायेंगे स्‍तब्‍ध

जालीदार गजरा बन

जालीदार गजरा बन त्‍योहारों के लिए बिल्कुल अलग लुक देने वाला है। त्योहार पर सजने के लिए गजरे का यह स्टाइल काफी अच्छा रहेगा। इसके लिए पहले बन बनाएं और गैप कर उसमें पिन कर लें। जिससे जूड़ा अंदर से जालीदार दिखे। ये लुक स्‍पेशल होगा। 

हाफ गजरा

इस हेयर स्‍टाइल को बनाने के लिए पहले बालों को कॉम्ब करके जूड़ा बनाए। कोशिश करें कि जूड़ा मिडिल पार्ट में ही बने। ऐसा करने से गजरा जूड़ा के नीचे बनाने में आसानी होगी। ये दिखने में अच्‍छा लगेगा। इसके बाद बन को पूरी तरह से कवर नहीं करें। गजरे को बन के साइड या फिर नीचे पिन करते  जाएं। गजरे का ये लुक बेहद स्टाइलिश है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Bharat Jodo Yatra: सुरक्षा में चूक का आरोप कांग्रेस की ओछी राजनीति, भाजपा का जवाब

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज कांग्रेस पार्टी के...

Shivsena का भाजपा सरकार से सवाल, कार सेवकों के हत्यारे को पद्म सामान क्यों?

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों में...

Uttar Pradesh: गणतंत्र दिवस की परेड में दिखा सेना का शौर्य

74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर विधान भवन के...