Face Primer Benefits: मेकअप प्राइमर के बेमिसाल फायदे!

इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन मेकअप के लिए तैयार की जाती है। 
 
Face Primer Benefits
Photo created by lookstudio - freepik

लाइफस्टाइल डेस्क। Face Primer Benefits - मेकअप ज्यादातर सभी महिलाओं को करना पसंद होता है, इससे चेहरे का रंग निखार जाता है। लेकिन मेकअप एक आर्ट है, इसमें एक जरुरी स्टेप है जो की आपको फॉलो करना चाहिए। ये स्टेप है मेकअप प्राइमर का, इसे कई महिलाएं जरूरी नहीं समझती। बता दे, ये एक जरूरी स्टेप है, इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन मेकअप के लिए तैयार की जाती है। 

मेकअप में मौजूद केमिकल स्किन को नुकसान पंहुचा सकते है, ऐसे में प्राइमर स्किन और फाउंडेशन के बीच एक लेयर बनाता है। ये लेयर केमिकल्स को आपकी स्किन तक पंहुचने नहीं देती। 

Read also: Health: सोने की इन आदतों से कम करें अपना वजन, जानें कैसे-

गर्मियों में मेकअप जल्द ही मेल्ट हो जाता है, लेकिन अगर आप मेकअप से पहले प्राइमर लगा ले तो मेकअप लॉन्ग लास्ट रहता है। इसके अलावा, ये मेकअप से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करेंगे तो फाउंडेशन और कंसीलर स्किन में ऑक्सीडाइज नहीं होगा।  

प्राइमर स्किन में मौजूद पोर्स को बंद करता है, जिससे आपका बेस मेकअप आसानी से स्किन पर ग्लाइड हो जाता है और स्किन चमकदार लगाती है। इसके अलावा, पिंपल्स और मुंहासों का डर है तो प्राइमर को अपने मेकअप रूटीन में ऐड करें। ये मेकअप को स्किन के अंदर नहीं जाने देता, जिससे स्किन पिंपल्स और मुंहासों से बची रहती है।