Rashifal 31 August 2022: इन तीन राशियों के जातकों की आर्थिक समस्या होगी दूर, मीन राशि वालों को संपत्ति खरीद के योग

 
Rashifal 31 August 2022

मेष 

आज का दिन खर्चों में वृद्धि लेकर आएगा। अपने बढ़ते खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे। पिताजी से आज किसी बात पर नाराज रहेंगे। यदि कोई नया बिजनेस शुरू किया है तो उसमें पार्टनर बनाने से बचना होगा, नहीं तो धोखा हो सकता है। पिताजी से चल रही अनबन को  माफी मांग कर समाप्त करेंगे। आज अपने किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं।

वृष 

आज का दिन परोपकार के कार्य में लगाएंगे। दूसरों की मदद करने से मानसिक शांति मिलेगी। जिससे प्रसन्न रहेंगे। किसी के कहने में आकर निवेश करने से बचना होगा। नहीं तो वह निवेश बेकार जाएगा। अत्यधिक थकान के कारण शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं। इसमें  डॉक्टरी परामर्श लें तो बेहतर रहेगा। पिताजी प्रत्येक कार्य में पूरा साथ देंगे और कोई सरप्राइज लेकर आ सकते हैं।

मिथुन 

आज मेहनत के अनुसार लाभ मिलेगा। अपने व्यवसाय में कुछ योजनाओं को लागू कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अत्यधिक काम होने के बावजूद परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। किसी व्यक्ति के साथ बैठकर समय व्यतीत करने की जगह अपने काम पर ध्यान लगाएं। किसी वाहन की खरीदारी करने पर सोच विचार कर सकते हैं।

कर्क 

आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। पारिवारिक व्यवसाय में चल रही कमी दूर करने के लिए परिवार के सदस्य साथ देंगे। रिश्तो में आई दरार खत्म करने में सफल रहेंगे। परिवार में पार्टी का आयोजन हो सकता है। पार्टी में तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा। संतान के करियर की चिंता सता सकती है। जिसके लिए उनके गुरुजनों से बातचीत करेंगे। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं वह साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं।

सिंह 

आज का दिन आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। रुका हुआ धन प्राप्त होने से मन पहले से थोड़ा ठीक रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताएंगे। यदि किसी जमीन, मकान आदि को बेचने का प्लान बना रहे हैं तो उसमें सफल अवश्य होंगे। किसी करीबी मित्र अथवा रिश्तेदार से मन की बात को शेयर नहीं करना है। नहीं तो वह मजाक बना सकते हैं।

कन्या 

आज का दिन कार्य क्षेत्र में आ रही समस्याओं के लिए वरिष्ठ से बातचीत कर सकते हैं। जिसके बाद समाधान भी अवश्य मिलेगा। यदि मन में किसी काम के प्रति दुविधा चल रही है तो बिल्कुल ना करें। यदि विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़े तो उसमें धैर्य बनाए रखना होगा। उसके बाद ही इस स्थिति से बाहर निकल पाएंगे। विद्यार्थी परीक्षा की तैयारियों में कड़ी मेहनत करेंगे।

तुला 

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। संतान की जिम्मेदारियों का पूरा ध्यान रखेंगे। उन्हें समय रहते पूरा भी करेंगे। इससे इज्जत और बढ़ेगी। कुछ कार्य अटके हुए हैं। व्यापार धीमी गति से चलेगा। उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करनी होगी। घूमने फिरने के दौरान किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की साख फैलेगी। जिसका लाभ अवश्य मिलेगा। 

वृश्चिक 

आज का दिन निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आज कार्यक्षेत्र में पूरी लगन व मेहनत से काम करेंगे। जिससे कामयाबी मिलेगी। घर की साफ सफाई अथवा रखरखाव की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। आय को ध्यान में रखकर व्यय करें तो बेहतर रहेगा। कुछ काम कल पर भी टाल सकते हैं। फिलहाल अपने लक्ष्य पर पूरा ध्यान देना होगा। तभी उन्हें पूरा कर पाएंगे।

धनु 

आज का दिन खुशियां लेकर आएगा। परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। जो खुशी का कारण बनेगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। यदि किसी नए व्यवसाय की शुरुआत करने जा रहे हैं तो उसमें कुछ समय रुकना ठीक रहेगा। यदि कोई सरकारी काम लटका हुआ है तो वह पूरा हो सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में हाथ आजमा रहे लोगों को नए मुकाम पर पहुंचने का मौका मिलेगा।

मकर 

आज का दिन अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। दिन काफी मामलों में अच्छा रहेगा। यदि कोई कानूनी मामला लंबे समय से कोर्ट में चल रहा है तो उसमें धैर्य बनाए रखें। करीबी मित्र व रिश्तेदार आज मेल मिलाप करने आ सकता है। जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा और परिवार के सदस्य एक दूसरों के साथ मिलकर रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी के सहयोग से अपनी नकारात्मक छवि को ठीक करने की कोशिश करनी होगी।

कुंभ 

आज का दिन समस्याओं से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। घर और बाहर चल रही समस्याओं से परेशान है तो उनसे बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। जिसमें कामयाब अवश्य होंगे। विद्यार्थियों को कोई प्रसन्नता दायक समाचार सुनने को मिलेगा। अपने पिता व किसी वरिष्ठ सदस्य की इच्छा के लिए धन खर्च करना पड़ेगा। लंबे समय से अटके हुए काम कोशिशों के बाद पूरे होंगे।

मीन 

आज का दिन लाभदायक रहने वाला है। माता पिता के आशीर्वाद से नई प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं और कार्यक्षेत्र में कार्य को समय पर पूरा करेंगे। जिससे तरक्की हो सकती है। अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात करना लाभदायक साबित होगा। परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधी फैसला लिया जाए तो उसमें अनुभवी व्यक्तियों से सलाह अवश्य करें।