Rashifal 15 September 2022: इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, मिथुन को मिलेगे धन कमाने के अवसर

 
Rashifal 15 September 2022
मेष 
आज का दिन सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा। व्यापार कर रहे लोगों को उन्नति मिलेगी। कार्यालय में किसी अच्छी योजना में धन लगाकर धन को भविष्य के लिए जमा कर सकते हैं,जो आगे चलकर अच्छा लाभ देगा। कुछ लाभ के अवसर मिलते रहेंगे,जिन्हे पहचान कर उन पर अमल करना होगा। आज आपको पूरा सुख मिलता दिख रहा है। जीवनसाथी हर काम में मदद करेंगे।
वृष 
आज का दिन सामान्य रहने वाला है। अपने कार्य व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं पर ध्यान लगाना होगा। किसी के साथ धन संबंधित मामले में समझौता बिल्कुल ना करें,नहीं तो नुकसान हो सकता है। किसी परिजन की खातिर किसी गलत काम को करने से बचना होगा,नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आज किसी नई संपत्ति की प्राप्ति होती दिख रही है,जिससे परिवार में खुशियां रहेंगी। संतान  किसी चीज की फरमाइश कर सकती है।
मिथुन 
आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। कोई अच्छा लाभ मिलने से खास काम बन सकता है,लेकिन कुछ अटके हुए काम पूरे होंगे और  ऊर्जा से भरपूर रहने के कारण दूसरों की भी मदद करेंगे। कुछ धन गरीबों को दान करते हुए गरीबों की सेवा में भी लगाएंगे। विद्यार्थियों की पढ़ाई लिखाई में रुचि बढ़ेगी और अधिक मेहनत से पढ़ाई पर ध्यान देंगे। धन के मामले में दिन बेहतर रहने वाला है। 
कर्क  
आज का दिन आलस्य भरा रहेगा। दिन की शुरुआत कमजोर रहने के कारण आलस्य में रहेंगे और कार्य करने में मन कम लगेगा। किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचना होगा,नहीं तो बाद में आपको परेशानी होगी। ज्यादा समय मित्रों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे,जिसमें किसी को कोई ऐसी बात नहीं बोलनी है, जो किसी को बुरी लगे। माताजी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है।
सिंह 
आज का दिन शांति प्रिय रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों के विरोधी कार्यालय में कोई षड्यंत्र रच सकते हैं,लेकिन मस्ती में रहने के कारण विरोधियों की कोई चिंता नहीं करेंगे,लेकिन फिर भी आज किसी से बेवजह बहसबाजी में उलझनें से बचना होगा। किसी को बिना मांगे सलाह ना दें,नहीं तो इसके लिए बाद में रेशानी होगी। आप अपने धन का निवेश बहुत सोच विचार कर करें,तभी वह लाभ दे सकेगा।
कन्या 
आज का दिन कठिन परिश्रम लेकर आएगा। यदि आप भूमि, वाहन, मकान आदि को खरीदने की योजना बना रहे हैं,तो वह इच्छा आज पूरी होगी। नौकरी कर रहे लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा,इसलिए उन्हें अधिकारियों से किसी बात पर ना उलझें। आज अपने सहयोगियों की मदद से किसी काम को समय पर पूरा करके देंगे। यदि किसी से धन उधार मागेंगे,तो उसे आप आसानी से उतार पाएंगे।
तुला 
आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से कुछ परेशानी भरा रहेगा। खर्चे बढ़ने से आप परेशान रहेंगे और आमदनी सीमित होगी,इसलिए समझ नहीं आएगा कि किसे करूं और किसे रहने दूं। कोई पुराना उधार भी आज आपको चुकाना पड़ सकता है। बहुत समय से यदि किसी समस्या को लेकर परेशान थे,तो उसके लिए पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। अपने संचन धन में से भी काफी धन समाप्त कर देंगे,जिसके बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है।
वृश्चिक 
आज का दिन चिंता बढ़ाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी जूनियर की गलती के कारण परेशानी में आ सकते हैं,जिसके लिए अनुभवी व्यक्तियों से बातचीत करनी होगी। कोई परिजन आपसे ऐसी बात कह सकता है,जो तनाव दे सकती है। भाई-बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी,तो वह समाप्त होगी। किसी पूंजी में निवेश करना लाभदायक रहेगा,लेकिन साझेदारी में किसी व्यवसाय को चलाने से बचें,नहीं तो धोखा हो सकता है।
धनु 
आज का दिन कठिन परिश्रम के लिए रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोग आज अधिक मेहनत करेंगे,तभी सफलता हासिल कर सकेंगे और अच्छा मुकाम पाएंगे। किसी लेनदेन के मामले में आज अपने भाइयों से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा। आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद की स्थिति में क्रोध करने से बचना होगा। कोई पुराना किया गया निवेश आज आपके लिए लाभदायक रहेगा।
मकर 
आज का दिन प्रसन्नता भरा रहेगा। नौकरी कर रहे लोग व्यापार भी अच्छे से करेंगे और कार्यक्षेत्र के सभी काम निपटा पाएंगे। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। मांगलिक कार्यक्रम के होने से खुशियों का आगमन रहेगा और माहौल उत्साह पूर्ण रहेगा। बच्चे के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। संतान से आज बहसबाजी हो सकती है,लेकिन बात सुननी व समझनी होगी। मित्रों के साथ आज पिकनिक करने पर विचार कर सकते हैं।
कुंभ 
आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। कुछ अटकी हुई योजनाएं पूरी होंगी और अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन से बिजनेस में आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। जो लोग नौकरी के साथ व्यापार की सोच रहे हैं,तो उनकी इच्छा आज पूरी हो सकती है। आज किसी सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा। ससुराल पक्ष से कोई व्यक्ति आपसे धन उधार मांगे,तो जीवनसाथी से सलाह मशवरा करके दे,नहीं तो रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है।
मीन 
आज का दिन कुछ असमंजस भरा रहेगा। गृहस्थ जीवन में समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे,लेकिन जो लोग व्यापार कर रहे हैं, वह आज लाभ कमा सकते हैं,इसलिए उन्हें हाथ से किसी अच्छे अवसर को जाने नहीं देना है। सामाजिक क्षेत्रों में जो लोग प्रयास कर रहे हैं,उन्हें विरोधियों से सावधान रहना होगा,नहीं तो कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं और वाणी की सौम्यता से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे,जिससे मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा।