Person Born On August 3: दयालु और दार्शनिक स्वाभाव के होते हैं आज के दिन जन्मे व्यक्ति

 
Person Born On August 3

अंक ज्योतिष के मुताबिक आज के दिन जन्में व्यक्ति का मूलांक तीन आता है। तीन का अंक बृहस्पति का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसे व्यक्ति निष्कपट के अलावा दयालु और उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। ये लोग दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति भी रखते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में इनकी पकड़ मजबूत होती है। ये एक एक सामाजिक प्राणी भी होते हैं। ये सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं। यही कारण है कि अक्सर ये लोग अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में आ जाते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण ये कभी-कभी तानाशाह भी बन जाते हैं।

शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30
शुभ अंक : 1, 3, 6,7, 9,
शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052
ईष्टदेव : देवगुरु बृहस्पति,देवी सरस्वती, भगवान विष्णु।
शुभ रंग : पीला, सुनहरा और गुलाबी।

Read also: Person Born On August 2: शंकालु प्रवृत्ति के होते हैं आज के दिन जन्मे व्यक्ति,मानसिक रूप से होते हैं स्वस्थ्य

इस साल शत्रु होंगे प्रभावहीन:  

घर या परिवार में इस पूरे साल शुभ कार्य होंगे। मित्र वर्ग का सुखद सहयोग रहेगा। शत्रु वर्ग भी प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग बन रहे हैं। ये वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद होगा। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता मिलेगी। नवीन व्यापार की योजना बन सकती है। इसी के साथ ही दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी।