People Born On 27 July: हद से अधिक साहसी और पराक्रमी होते हैं आज के दिन जन्में व्यक्ति

 
People Born On 27 July

आज 27 तारीख को जन्में व्यक्तियों का मूलांक अंक ज्योतिष का सबसे आखरी अंक नौ है। ​नौ अंक के मूलांक वाले व्यक्ति हद से अधिक साहसी और पराक्रमी होते हैं। इनके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। ये लोग सही मायनों में उत्साह और साहस के प्रतीक होते हैं। इनको मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: ऐसे लोगों में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन इन लोगों को बुद्धिमान नहीं माना जा सकता।
27 तारीख की संख्या आपस में जुड़ कर नौ होती है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहने वाला होता है। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल किस्म के होते हैं। इनको लड़ाई-झगड़ों में विशेष आनन्द आता है। ऐसे लोगों को विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जाता है।

शुभ दिनांक : 9, 18, 27
शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72
शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045
ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।
शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

Read also: Amarnath Gufa: 1850 में मुस्लिम बूटा मलिक नाम चरवाहे ने ढूंढी थी अमरनाथ की पवित्र गुफा,अस्तित्व हिंदू मुस्लिम से जुड़ा

कैसा रहेगा वर्ष

इस साल अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा इस वर्ष दूर होगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चखेगे। मित्रों परिजनों का भरपूर सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की ओर अग्रसर होंगे। इस वर्ष पारिवारिक विवाद भी सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में इस साल सफलता मिलेगी।