Sawan Shivratri Jal Abhishek: पुरा महादेव में रात भर हुआ जलाभिषेक,चौदस का अभिषेक करने को तीन किमी लंबी लाइन

 
Sawan Shivratri Jal Abhishek

बागपत। बागपत जिले के पुरा महादेव मंदिर में आज भी चतुदर्शी का जलाभिषेक करने को शिवभक्तों की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। पूरी रात पुरा महादेव में कांवड़ियों ने जलाभिषेक किया। पुरा महादेव में श्रद्धालुओं की भीड़ है। श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक कर मन्नत मांगी। वहीं दूसरी ओर रटौल कस्बे में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। कस्बा अग्रवाल मंडी टटीरी में लोगों ने भंडारा कर प्रसाद वितरित किया। शिवरात्रि पर बागपत और देहात क्षेत्र के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। पुरा महादेव में श्रद्धालुओं के अलावा हरिद्वार और गोमुख से गंगाजल लेकर आए कांवड़ियों ने पुरा महादेव में जलाभिषेक किया। 

Read also: People Born On 27 July: हद से अधिक साहसी और पराक्रमी होते हैं आज के दिन जन्में व्यक्ति

रटौल के बस स्टैंड पर मुस्लिम लोगों ने कांवड़ियों को केला, मिठाई का वितरित किया। बागपत के पुरा महादेव मंदिर में शिवरात्री के बाद आज शिवभक्त भगवान आशुतोष को चतुर्दशी का जलाभिषेक कर रहे हैं। मंदिर में करीब तीन किमी लंबी लाइनें लगी हुई है। 
कस्बा सराय के शंभू कांवड़ संघ की ओर से इस बार विशाल कांवड़ लाई गई है। कांवड़ का स्वरूप पगड़ी वाले बाबा व महाकाल की तस्वीर के चलते आकर्षण का केंद्र रही। वहीं हरिद्वार से जल लेकर आ रहे कांवड़ियों पर फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत किया गया। इस दौरान कांवड़ियों को फल व पानी वितरित किया। बता दें कि पुरा महादेव में श्रावण माह का मेला तीन दिन चलता है। आज मेले का दूसरा दिन है।