Aj Ka Rashifal 5 August 2022: इन जातकों से आज ससुराल से मिलेगा धन लाभ, कर्क सहित इन राशि वालों को करना होगा कलह का सामना

 
Aj Ka Rashifal 5 August 2022

मेष 

आज दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं की कुछ खरीदारी कर सकते हैं। किसी अधिकारी व रिश्तेदार के कारण तनाव हो सकता है। रुपए पैसे का लेन देन आपको बहुत ही सावधानी से गुप्त तरीके से करना होगा। यदि पहले कोई बात छुपा रखी थी, तो वह लोगों के सामने उजागर हो सकती है। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें, तो लिए बेहतर रहेगा।

वृष 

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम है। उन्हें कुछ जनसभाएं करने का मौका मिलेगा। किसी कानूनी कार्य में जीत मिल सकती है, जिसके लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। पिताजी को यदि कोई कष्ट था, तो उसमें वृद्धि होगी। जिसके लिए भागदौड़ में लगे रहेंगे। भाई बहनों से किसी बात पर अनबन हो सकती है, जिससे बढ़ाने से बचना होगा। विरोधी परास्त रहेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे।

मिथुन 

आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी व मन में यदि कोई आईडिया आए, तो उसे व्यवसाय में तुरंत आगे बढ़ाना होगा। उससे लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला बहुत काम आएगी। जिसके कारण अपने जूनियर से आसानी से काम निकलवा पाएंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को महिला मित्रों से सावधान रहना होगा।

कर्क 

आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। पारिवारिक कलह परेशानी का कारण रहेगी, जिसको सुलझाने में सारा दिन व्यतीत कर देंगे। अपनी शोहरत दिखाते हुए धन को गलत कामों में खर्च नहीं करना है। प्रेम जीवन में चल रहा विरोध समाप्त होगा। विद्यार्थी परीक्षा के लिए कठोर मेहनत परिश्रम करते नजर आएंगे। यदि नौकरी में कार्यरत हैं, तो ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढेगा और व्यवसाय कर रहे लोग अपने प्रॉफिट को लेकर खुश रहेंगे।

सिंह 

आज का दिन प्रभाव व प्रताप में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। घर व बाहर कोई उपहार या सम्मान प्राप्त हो सकता है, जिसे पाकर परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। संतान द्वारा सामाजिक कार्यों को किए जाने से प्रतिष्ठा और बढ़ेगी। प्रियजन से  भेंट होगी, जो यादगार रहेगी। मित्रों के साथ किसी पार्टी को करने की योजना बनाएंगे, जिसकी सूचना अपने परिवार के सदस्यों व जीवनसाथी को अवश्य देनी होगी, नहीं तो वह नाराज हो सकती हैं।

कन्या 

आज का दिन कुछ खर्चा भरा रहेगा। बढ़ते हुए खर्चों को लेकर चिंताग्रस्त रहेगे, लेकिन कुछ खर्चे ऐसे होंगे, जो मजबूरी में करने ही होंगे। व्यवसाय की दिशा में किए गए प्रयासों में सफलता अवश्य मिलेगी, जो व्यक्ति रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें भी शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन कुछ नए विरोधी पैदा होंगे, जिनसे सावधान रहने की जरूरत है। नौकरी में कार्यरत लोग अधिकारियों से किसी बात पर ना उनझे, तो उनके लिए बेहतर रहेगा।

तुला 

आज का दिन मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा। अपने से ज्यादा दूसरों के कामों की चिंता रहेगी, लेकिन उसके साथ-साथ अपने कामों पर ध्यान देना होगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग कार्यों से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण उन्हें नया पद भी सौंपा जा सकता है। आय और व्यय में संतुलन बनाए रखें। नहीं तो बाद में धन की कमी का सामना करना होगा। कोई मित्र  किसी निवेश संबंधी योजना का जिक्र करेगा।

वृश्चिक 

आज के दिन पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं, लेकिन उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा करनी होगी। क्योंकि उनके खोने व चोरी होने का भय बना है। शासन सत्ता का भरपूर लाभ मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर काफी सारी समस्याएं हल होंगी। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे। माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

धनु 

आज का दिन निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। यदि पहले कभी किसी को धन उधार दिया था, तो वह वापस मिल सकता है। संतान के करियर में आ रही समस्या परेशानी का कारण बनेगी। परिवार के सदस्यों के रुखे व्यवहार से परेशान हो सकता है। पिताजी द्वारा कोई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, जिसे समय रहते पूरा करेंगे। बिजनेस में किसी पर आंखें मूंद कर भरोसा नहीं करना है।

मकर 

आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ परेशानी भरा रहेगा। अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करने से अच्छा है कि किसी डॉक्टर से परामर्श करें। बिजनेस कर रहे लोगों को धन की समस्या से जूझना पड़ेगा। मनोरंजन के कई अवसर हैं, अपनी बुद्धि का प्रयोग करके विरोधियों पर विजय प्राप्त करनी होगी। यदि राजनीति की दिशा में प्रयासरत हैं, तो वाणी आपको मान सम्मान दिलाएगी।

कुंभ 

आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। घर व बाहर कहीं भी किसी भी विवाद से बचने की कोशिश करें। विदेशों से आयात-निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोग किसी गलत व्यक्ति की बातों में फंस सकते हैं। इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा। ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है। जिससे आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। लेकिन अपने खान-पान की आदतों में बदलाव करना होगा।

मीन

 आज का दिन मिलाजुला रहेगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति उदासीन रहना होगा। वाणी पर संयम रखना आपको हर मामले में जरूरी होगा, नहीं तो कोई वाद-विवाद हो सकता है।  जो जातक रोजगार के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उन्हे शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। माताजी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे। मित्रों के साथ धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होगे।