Rashifal 3 August 2022: मेष को वाणी पर रखनी होगी मधुरता वृष को मिलेगा मनमुताबिक लाभ,जानिए अन्य राशियों का हाल

 
Rashifal 3 August 2022

मेष (Aries) 

आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। घर में किसी मांगलिक उत्सव का आयोजन होगा। अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा। जिसके कारण लोग आकर्षित होगे। कार्यक्षेत्र में चतुर बुद्धि का प्रयोग करते काफी सारी समस्याओं से बाहर निकल पाएंगे। शत्रु काम बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। किसी नौकरी की तलाश कर सकते हैं। तो वह आसानी से मिल जाएगी। कोई मित्र आपकी किसी लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान करने में मदद करेगा।

वृष (Taurus)

आज का दिन उतार चढ़ाव लेकर आएगा। परिवार के सदस्यों का पूरा ध्यान रखेंगे। उनकी जरूरतों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। जिसका सुख मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण मन प्रसन्न रहेगा। परिवार का सुख मिलने से पूरा दिन सुखमय रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। किसी व्यक्ति से कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है। जिसमें चुप रहना बेहतर रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी पद को प्राप्त करना चाहते है,तो वह मिल सकता है।

मिथुन (Gemini)

आज के दिन वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा। अपने घर में किसी नए वाहन या किसी नई वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं। जिससे परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। माता-पिता से यदि किसी बात पर झड़प हुई थी। वह समाप्त होगी। प्रेमजीवन मेें रहे लोग साथी के साथ प्यार भरी बातें करते हुए घूमने फिरने जाएंगे। वरिष्ठ सदस्य किसी जमीन जायदाद से जुड़े मामले को सुलझा सकता है। भाई-बहनों से यदि किसी मदद को मांगेंगे,तो वह आसानी से मिल जाएगी।

कर्क (Cancer) 

आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। परिवार में चल रही कलह समाप्त होगी। परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। उत्साह से कार्य करके लोगों को अपना बनाने में कामयाब रहेगे। कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद मेल मिलाप करने आ सकता है। मन में एक नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। कामकाज में अच्छा लाभ मिलेगा। यदि किसी की योजना में निवेश करना चाहते हैं,तो उसमें सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

सिंह (Leo)

आज किसी कानूनी कार्य में निश्चित रूप से सफलता मिलती दिख रही है। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामला यदि लटका हुआ था तो उसमें राहत मिलती दिख रही है। मीठी वाणी व चतुराई से कार्य में सफलता हासिल करेंगे। कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक कार्य सौंपा जाएगा। जिसे देखकर शत्रु ईर्ष्या कर सकते हैं। अच्छे व्यवहार से माहौल को अनुकूल बनाना होगा। तभी परेशानी से बाहर निकल पाएंगे। माताजी किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती हैं,जिसे पूरी अवश्य करना होगा।

कन्या (Virgo)

अपने माता पिता को किसी तीर्थस्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। जिससे मन को सुकून मिलेगा। कार्यक्षेत्र में उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति के संकेत हैं। कामकाज में अच्छा मुनाफा मिलेगा। जिससे अपनी इच्छाओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे। जो कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता करेंगे। राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत हैं,उन्हें कार्यों से जाना जाएगा। 

तुला (Libra)

आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। बोलने की कला किसी भी कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। विद्यार्थियों का पठन-पाठन में मन लगेगा। जिसके कारण परीक्षा में सफलता हासिल होगी। यदि पारिवारिक बिजनेस में मंदी आ रही थी तो उसके लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कर सकेंगे। परिवार के सदस्यों का साथ समय-समय पर मिलता रहेगा। जहां काम करते हैं,वहां सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpio)

आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। अत्यधिक मेहनत करके वह सब कुछ पा सकते हैं। जिसकी अभी तक कमी थी। किसी शादी विवाह या मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका प्राप्त होगा। परिवार में छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। अविवाहित जातकों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक होगी। किसी के कहने में आकर धन का निवेश करने से बचना होगा। मित्रों के साथ किसी छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

धनु (Sagittarius)

आज के दिन भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नए व्यवसाय को करने का विचार बनेगा। उसे वास्तविक रूप दे सकते हैं। घर में प्रेम व स्नेह मिलेगा। अपनी कार्य योजनाओं को इच्छा अनुसार पूरा करेंगे। अपनी चतुराई का परिचय देते हुए घर में चल रही कलह को दूर करेंगे। जिससे टेंशन कम होगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को महिला मित्र से धन लाभ मिलता दिख रहा है। कामकाज की व्यस्तता के कारण संतान के लिए समय निकालने में नाकामयाब होगें। जिसके कारण वह नाराज हो सकती है।

मकर (Capricorn)

आज का दिन कार्यक्षेत्र में पूरे जोश व उत्साह से काम करते नजर आएंगे। जिसमें कुछ रुके हुए कार्य पूरे कर देंगे। परिवार के लोगों व मित्रों के साथ अपना समय व्यतीत करेंगे। शरीर में फुर्ती देखने को मिलेगी। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। किसी मित्र या परिचित से मुलाकात करना प्रसन्नता दिलाने वाला होगा। उनके कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा भी लेंगे। परिवार का कोई सदस्य कोई उपहार लेकर आ सकता है।

कुंभ (Aquarius)

आज के दिन कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां चल रही थी तो उनसे छुटकारा मिलेगा। सभी काम आसानी से बनेंगे। धन संबंधित मामले में सावधानी बरतना जरूरी होगा। जीवनसाथी या संतान पक्ष की ओर से शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद वार्तालाप करने आ सकता है। जिसमें उनसे किसी पुराने गिले-शिकवे को लेकर बातचीत नहीं करनी है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए गुरुजनों व सीनियर्स के मदद की जरूरत होगी। 

मीन (Pisces)

आज का दिन गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए बेहरत रहेगा। जीवनसाथी से उनके संबंध बेहतर रहेंगे। लेकिन किसी संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। किसी भी कठिन परिस्थिति का डटकर सामना करना होगा। व्यापारी वर्ग को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। भाग्य का पूरा साथ मिलने से धन संबंधित समस्याएं समाप्त होंगी।