Dharm: बुधवार को करें दूर्वा के यह उपाय, भगवान गणेश को करें प्रसन्न

 
Dharm: बुधवार को करें दूर्वा के यह उपाय, भगवान गणेश को करें प्रसन्न

हिन्दू धर्म में दूर्वा को अत्यंत पवित्र माना  गया है, इसके साथ ही यह भगवान गणेश को अतिप्रिय माना जाता है। दूसरी तरफ इसका उपयोग पूजा-अर्चना में किया जाता है, जहाँ विशेष करके भगवान गणेश की पूजा में इसका उपयोग अधिक होता है। इसके साथ ही हिन्दू धर्म में होने वाले मांगलिक कार्य जैसे गृह प्रवेश, मुंडन, विवाह इत्यादि में दूर्वा का प्रयोग जरुर होता है, साथ ही पूजा में इसके प्रयोग से भगवान गणेश अत्यन्त प्रसन्न होते हैं। 

यदि है अर्थ का संकट, दूर्वा करेगा दूर 
यदि आपके घर में पैसा नहीं टिक रहा है और आर्थिक संकट से आप दो-चार होते रहते हैं, तो आप किसी शुभ मुहूर्त पर 5 दूर्वा में 11 गाँठे लगाकर भगवान गणेश और माता लक्ष्मी को चढ़ाएं, ऐसा करने से आपको जल्द ही आर्थिक संकट से छुटकारा मिल जायेगा। 

मनोकामना करता है पूरी- 
अगर आपकी इच्छापूर्ति कई दिनों से लटकी हुई है, तो ऐसे में दूर्वा को गाय के दूध में मिलाकर उसका लेप बनायें, फिर उसे तिलक के रूप में माथे पर लगा लें, जल्द ही आपकी मनोकामना की पूर्ति हो जायेगी। 

अगर घर में है गृह क्लेश, ऐसे करें दूर- 
अगर घर में गृह क्लेश की समस्या है तो आपको गाय को हरी घास खिलाना चाहिये, इससे जल्द ही आपको गृह क्लेश से मुक्ति मिल जायेगी और परिवार में प्रसन्नता आयेगी। 

अधिक धन की प्राप्ति के लिये करें यह उपाय- 
अधिक धन प्राप्ति के लिये आप 11 या 21 दूर्वा भगवान गणेश को अर्पित करें, इससे जल्द ही धन प्राप्ति के योग बनेंगे, वहीं ध्यान रहे कि यह दूर्वा जोड़े में।