Dark Circles Treatment: सिर्फ 1 चम्मच दूध से करे आंखों के काले घेरे दूर!

इन महंगी क्रीम्‍स में पैसा खर्च करने से अच्छा है आप घर पर ही इसका इलाज करे।
 
Dark Circles Treatment
Photo created by kroshka__nastya - freepik

लाइफस्टाइल डेस्क। Dark Circles Treatment - आंखों के आसपास काले घेरे जिसे अंग्रेजी में डार्क सर्कल कहते है एक आम समस्या बन गयी है, ये ज्यादातर लैपटॉप पर काम करना, स्ट्रेस लेना और खुद का ध्यान नहीं देना से हो जाती है। वैसे तो आपको बाजार में कई आई क्रीम मिल जाएंगी लेकिन इन महंगी क्रीम्‍स में पैसा खर्च करने से अच्छा है आप घर पर ही इसका इलाज करे। 

आज हम आपको ऐसा ही एक आसान नुस्खे बताएंगे, इसमें सिर्फ आपको 1 चम्मच दूध की मदद लेनी होगीं। बाकी फर्क तो आप खुद ही देखेंगे। 

दूध और विटामिन-ई 

1 छोटा चम्‍मच दूध में 1 विटामिन-ई कैप्सूल मिक्‍स कर अपने आंखों के आसपास लगाएं। इसे कम से कम 10 से 20 मिनट तक लगाएं रखें और फिर धो ले। 

Read also: Diabetes Lifestyle Advice: डायबिटीज के मरीज रोजाना पिएं यह शर्बत, रहेगा ब्लड शुगर कंट्रोल में!

दूध, हल्दी और बेसन 

1 छोटा चम्‍मच दूध, 1 चुटकी हल्दी और 1/2 छोटा चम्‍मच बेसन मिक्‍स कर आंखों के आस-पास लगाएं। इसे 10 मिनट तक लगाएं रखें और फिर धो ले। 

दूध और एलोवेरा 

1 छोटा चम्‍मच दूध और 1/2 छोटा चम्‍मच एलोवेरा जेल मिक्स कर आंखों के आस-पास लगा लें। इसे भी 10 से 20 मिनट तक लगाएं रखें और फिर धो ले। 

दूध प्राकृतिक मॉइश्चराइजर के साथ ही एक अच्छा नेचुरल एक्‍सफोलिएटर भी होता है। इसे त्वचा पर लगाने से रंग निखरता है और साथ ही त्वचा में कसाव आता है। स्किन ड्राई है तो आपको रॉव मिल्‍क लगाना चाहिए वही ऑयली है तो आपको उबला हुआ मिल्क इस्तेमाल करना चाहिए।