Body Odor Reasons: इन वजहों से आती है पसीने से बदबू!

लाइफस्टाइलBody Odor Reasons: इन वजहों से आती है पसीने से बदबू!

Date:

लाइफस्टाइल डेस्क। Body Odor Reasons – पसीना आना एक आम बात है। दरअसल, शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए पसीना आता है। लेकिन पसीने से अजीब सी बदबू आने लगे तो दिक्कत हो जाती है , क्या आप जानते है की पसीने से बदबू क्यों आती है ? बैक्टीरिया ही हर बार वजह नहीं होती बल्कि अन्य कई कारक होते हैं, जो इसके जिम्मेदार होते है। चलिए जानते है।

स्ट्रेस

स्ट्रेस के कारण व्यक्ति को आवश्यकता से अधिक पसीना आता है, जो इसे तेज गंध में बदल देता है। पसीने और उसकी स्मेल को कम करने के लिए स्ट्रेस को मैनेज करे।

डायबिटीज

डायबिटीज की समस्या होने पर शरीर पर्याप्त इंसुलिन नहीं बनाता है साथ ही अगर हाई ब्लड शुगर की समस्या हो तो भी शरीर से स्मेल आ सकती है। इसे नजरअंदाज नहीं करे और डॉक्टर से सलाह लें।

खानपान

खानपान की आदतों में बदलाव करते हैं तो भी ये समस्या होती है, ऐसे में एक बार डायटीशियन से मिलकर इसके ऊपर जानकरी ले। साथ ही खानपान अच्छा रखे।

दवाओं

स्वास्थ्य समस्याओं को मैनेज करने के लिए कुछ दवाओं का सेवन करते हैं, लेकिन कभी – कभी ये दवाओं से भी शरीर से बहुत अधिक स्मेल आ सकती है। क्योंकि दवाइयों में कुछ केमिकल्स मौजूद होते हैं, जो डी स्मेल पर विपरीत असर डलते है। (Image/Freepik)

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

‘Low Quality’ Degree: सुनक के इस कदम से बढ़ेंगी भारतीय छात्रों की परेशानियां

डाउनिंग स्ट्रीट से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक...

Eng vs Pak: पाक गेंदबाज़ों की बेरहमी से धुनाई, टेस्ट के पहले दिन पहली बार बना 500+ का स्कोर

पाकिस्तान की गेंदबाज़ी को दुनिया में बेहरीन श्रेणी में...

Slowest Train in India: जाने भारत की सबसे धीमी ट्रेन के बारे में !

लाइफस्टाइल डेस्क। Slowest Train in India - भारत में...