depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Online money safe: बिनोमो से जानिए पैसों को ऑनलाइन सुरक्षित रखने का तरीका, स्कैमर्स से सावधान

बिज़नेसOnline money safe: बिनोमो से जानिए पैसों को ऑनलाइन सुरक्षित रखने का...

Date:

Money safe online with Binomo: बिनोमो को 2014 में लॉन्च किया था। यह दुनिया के अग्रणी एफटीटी प्लेटफॉर्म में से एक है। Binomo सेवा 70 से अधिक परिसंपत्तियों पर ट्रेडिंग और रेडी टू फॉलो स्ट्रेटेजीज के साथ जोखिम-मुक्त अभ्यास के लिए डेमो खाता प्रदान करती है।

इंटरनेट एक खतरनाक पहाड़ी नदी की तरह है। ऑनलाइन गतिविधि इसमें तेजी से आगे बढ़ रही है। जिस तरह से नीचे नदी में जाने से पहले हेलमेट और लाइफ जैकेट पहनते हैं। ठीक वैसे ही अपने ऑनलाइन वित्तीय लेनदेन की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

हर दिन में तीन हजार से अधिक साइबर हमले

संयुक्त राष्ट्र की 2021 की रिपोर्ट के अनुसार हर दिन तीन हजार से अधिक सफल साइबर हमले होते हैं। इनमें 71 प्रतिशत वित्तीय घोटाले होते हैं। 2025 तक साइबर हमलों से 10.5 ट्रिलियन डॉलर तक का नुकसान पहुंचा सकते हैं। जो 2015 के तीन ट्रिलियन डॉलर से अधिक माना जा रहा है। सोशल इंजीनियरिंग आम उपयोगकर्ताओं को हैक करने का एक लोकप्रिय हथियार बना हुआ है।

हैकर को डेटा तक पहुंचने में केवल एक घंटा 12 मिनट का समय


सबसे दिलचस्प तथ्य है कि फिशिंग हमले के बाद हैकर को डेटा तक पहुंचने में केवल एक घंटा 12 मिनट का समय लगता है। यह जानकारी चिंताजनक है। लेकिन बिनोमो टीम मदद करना चाहती है और याद दिलाना चाहती है कि अपने पैसे और डेटा की सुरक्षा करने में सक्षम हैं। ऐसा करने के लिए इन सरल उपायों का पालन करें।

  1. विश्वसनीय वित्तीय कंपनियां चुनें
    अपना पैसा उन कंपनियों को नहीं सौंपना चाहिए, जिनके पास अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस और मान्यता नहीं है। उन कंपनियों की निगरानी नहीं की जाती। उन्हें जवाबदेह नहीं ठहराया जाता। इसलिए कुछ गलत होता है तो अपना पैसा खोने का जोखिम उठाते हैं।

    दिलचस्प तथ्य
    2020 की शुरुआत से क्रिप्टोकरेंसी की लोकप्रिय लहर के दौरान उभरे 239 क्रिप्टो एक्सचेंज बंद हो गए। उनमें से अधिकांश बिना लाइसेंस या परमिट के थे। इससे कई लोगों को कुछ मिनटों में लाखों डॉलर का नुकसान हुआ था।

    इसकी जांच कैसे कर सकते हैं?
    विश्वसनीय कंपनियों के बारे में जानकारी उपलब्ध होनी चाहिए। उदाहरण के लिए बिनोमो वित्तीय आयोग (श्रेणी ए) का सदस्य है। यह वेरिफाई माई ट्रेड द्वारा प्रमाणित है। जो विभिन्न ब्रोकरों के ट्रेडों की गुणवत्ता का मूल्यांकन करता है। यह जानकारी प्लेटफॉर्म पर हासिल कर सकते हैं। यदि किसी कंपनी की वेबसाइट पर ऐसी जानकारी नहीं मिल रही है। तो सावधान रहें, यह धोखाधड़ी का संकेत हो सकता है।

    किसी कंपनी पर भरोसा करने के अन्य अप्रत्यक्ष कारण
    मीडिया में प्रकाशन, सोशल मीडिया, पुरस्कार और ब्रांड गतिविधि आदि। पुरस्कारों की बात करें तो बिनोमो को इस साल दो अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं। वर्ल्ड बिजनेस आउटलुक अवार्ड्स और इंटरनेशनल बिजनेस मैगजीन से “सर्वश्रेष्ठ ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, ग्लोबल 2023” और “सबसे भरोसेमंद प्लेटफ़ॉर्म, ग्लोबल 2023।”
  2. इंटरनेट स्कैमर्स से सावधान रहें
    सोशल इंजीनियरिंग क्या है? यह मूल रूप से एक घातक चाल है, जहां घोटालेबाज पासवर्ड को क्रैक करने के बजाय उपभोक्ता को हैक करने का प्रयास करते हैं। वो यह कैसे करते हैं? इसके कई तरीके उनके पास हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रोज़गार सृजन पर सिटी ग्रुप के रिसर्च नोट का भारत ने किया खंडन

केंद्र सरकार ने हाल ही में सिटीग्रुप के उस...

अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन मानसिक परीक्षण करवाने के लिए तैयार

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी को समाप्त करने...

शेयर बाजार में आंशिक प्रॉफिट बुकिंग का रुख

निवेशकों द्वारा आंशिक लाभ बुक किए जाने के कारण...