Muslim Fund Scam- एक ही रात में 22000 लोग आ गए सड़क पर

उत्तराखंडMuslim Fund Scam- एक ही रात में 22000 लोग आ गए सड़क...

Date:

हरिद्वार 22000 लोगों को करोड़ों की चपत लगाकर रातों-रात लोग फरार हो गया यह लोग कई सालों से अपनी गाढ़ी कमाई का पाई पाई जमा कर रहे थे मुस्लिम फंड के नाम पर जमा की गई इस राशि का अभी तक आकलन तो नहीं हो पाया लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह राशि 30 करोड़ से भी अधिक हो सकती है मुस्लिम फंड के नाम से चल रही यह कंपनी हरिद्वार में करीब 15 सालों से लोगों का पैसा जमा कर रही थी. गरीब मुसलमानों को शरीयत का हवाला देकर अवैध तरीके से इस मुस्लिम फंड कबीर म्यूचुअल बेनिफिट निधि लिमिटेड के नाम से चलाया जा रहा था फिलहाल पुलिस ने लोगों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

शरीयत के नाम पर जमा किया जाता था पैसा

रविवार की सुबह ज्वालापुर कोतवाली मैं हजारों लोग जमा हो गए मुस्लिम समाज की इस भीड़ में महिला बुजुर्ग युवा और बच्चे सभी शामिल थे इन लोगों का आरोप खाकी शरीयत के नाम पर सालों से पैसा जमा कर रही है मुस्लिम फंड के लोग पैसा लेकर फरार हो गए. स्थानीय लोग पुलिस से फरार आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करते उनकी जीवन भर की जमा पूंजी वापस दिलाने का काम की. लोगों ने बताया कि मुस्लिम फंड में यह लोग बिना प्याज का पैसा जमा करते थे यही नहीं लोगों को शरीयत का हवाला इसके लिए दिया जाता था.

25 करोड़ से भी अधिक लेकर फरार

लोगों के गुस्से के बाद हरकत में आई हरिद्वार पुलिस ने फिलहाल मामला तो दर्ज कर लिया है एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया अभी तक इस मामले में 22000 लोगों के करोड़ों रुपए लेकर मुस्लिम फंड के लोग फरार हो गए हैं फिलहाल इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है उन्होंने बताया कि इस मामले में एसओजी को लगा दिया गया है आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

अब्दुल रज्जाक मुस्लिम फंड का सरगना

ज्वालापुर कोतवाली में अपने पैसे वापस दिलाने को लेकर हंगामा कर रहे लोगों ने बताया की जो पिछले 15 सालों से मुस्लिम फंड में पैसा जमा कर रहे थे पीड़ित सबीना ने बताया कि वे अपना पेट काटकर रोज बेटी की शादी के लिए पैसा जमा कर रही थी फरवरी में शादी होनी है और जहां पैसा जमा किया था वह कंपनी फरार हो गए फिलहाल मैं समझ नहीं पा रहे हैं कि आगे क्या करें?

30 करोड से भी अधिक रकम

अनुमान के मुताबिक लोगों के करीब बीस से 30 करोड रुपए लेकर मुस्लिम फंड संचालक अब्दुल रज्जाक और उसकी टीम फरार हो गए हैं. माना यह जा रहा है कि पैसा और ज्यादा बढ सकता है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

BJP’s claim: मोदी के कारण लाल चौक पर संभव हुआ राहुल का तिरंगा फहराना

भारत जोड़ो यात्रा के अपने गंतव्य पर पहुँचने और...

दिल्ली की इन बाजारों से सस्ते में ख़रीदे ब्रांडेड शूज!

लाइफस्टाइल डेस्क। दिल्ली अपने टूरिस्ट प्लेसों की वजह से...

Aaj Ka Rashifal 27 January: आज सिंह और तुला को धन लाभ के योग, बाकी का रहेगा ऐसा दिन

नई दिल्ली। माघ मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी...

Gold and Silver Price Today: तेज हुई सोना-चांदी की चाल, जानिए सराफा बाजार का मिजाज

नई दिल्ली। आज 27 जनवरी सोना-चांदी के दाम में...