Site icon Buziness Bytes Hindi

MP Election 2023: नामांकन के अंतिम दिन भाजपा-कांग्रेस ने किया शक्ति प्रदर्शन

Mp election 2023

MP Election 2023: मप्र विधान सभा चुनाव 2023 के नामांकन की आज आखिरी तारीख थी। आज नामांकन के अंतिम दिन भाजपा और कांग्रेस दोनों राजनीतिक दलों के प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ जूलुस के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। इनमें प्रमुख रूप से कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी उमा धुर्वे, नरेंद्र मरावी व राम लखन सिंह शामिल थे। जबकि भाजपा से जयसिंह मरावी, मनीषा सिंह व शरद कोल भी अपने सैंकड़ों समर्थकों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन दाखिल किया। इनके अलावा अन्य राजनीतिक दल व निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी भी नामांकन के लिए पहुंचे।

आज सम्बंधित दल के बी फ़ार्म के साथ नामांकन दाखिल किया

आज नामांकन दाखिल करने की निर्धारित तिथि 30 अक्टूबर का अंतिम दिन था। सभी प्रत्याशी एक साथ नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। इसे देखते हुए सुबह से कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। बता दे कि इससे पहले इन प्रत्याशियों द्वारा शुभ मुहूर्त वाला नामांकन दाखिल किया जा चुका था। लेकिन आज सम्बंधित दल के बी फ़ार्म के साथ नामांकन दाखिल किया जा रहा हैं। आज के बाद अब महज 17 दिन चुनाव के लिए शेष बचे हैं। इसलिए चुनावी रण में विजय हासिल करने प्रत्याशियों ने एड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है।
निर्वाचन शाखा के मुताबिक तीनों विधानसभा से कुल 11 फॉर्म जमा हुए। इनमें से कुछ फॉर्म भाजपा और कांग्रेस की ओर से डमी के तौर पर जमा हुए। इनमें से कुछ प्रत्याशी ने फॉर्म तो जमा कर दिया है लेकिन कुछ कमी के कारण उसे स्वीकार नहीं किया गया।

भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने आज भरा पर्चा

एक ओर जहां भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने दोबारा फॉर्म भरा। वहीं, अन्य दलों के उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे। इनमें आम आदमी पार्टी, बसपा, भारतीय जनशक्ति चेतना पार्टी, विंध्य जनता पार्टी सहित अन्य पार्टी शामिल हैं। जिले की तीनों विधानसभा में जयसिंह नगर एक विधानसभा ऐसी है जहां छह प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैंं ब्यौहारी में दो और जैतपुर में तीन प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाने को फॉर्म डाल चुके हैं।

जैतपुर से कांग्रेस ने उमा धुर्वे, भाजपा ने जयसिंह मरावी पर दांव लगाया

ब्यौहारी विधानसभा से कांग्रेस के रामलखन सिंह, भाजपा के शरद जुगलाल कोल मैदान में है। जयसिंहनगर विधानसभा से कांग्रेस के नरेंद्र सिंह मरावी, भाजपा के मनीषा सिंह, आजाद समाज पार्टी के शिवकुमार बैगा, पीपुल्स पार्टी के बेसाहु लाल बैगा, बहुजन पार्टी के रंजीत सिंह पिंटू और रमेश कोल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं। जैतपुर विधानसभा से कांग्रेस ने उमा धुर्वे, भाजपा ने जयसिंह मरावी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने शिव प्रसाद सिंह पर दांव लगाया है।

Exit mobile version