depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कोनराड बनेंगे मेघालय के CM, नगालैंड में रियो चुने गए NDPP के नेता

नेशनलकोनराड बनेंगे मेघालय के CM, नगालैंड में रियो चुने गए NDPP के...

Date:

नई दिल्ली। नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के अध्यक्ष कोनराड के संगमा ने मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की। उन्हें पूर्वोत्तर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए 32 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंप दिया है। निवर्तमान मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि उन्हें भाजपा, HSPDP और दो निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। जबकि आने वाले दिनों में संख्या और बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह सात मार्च को सुबह 11 बजे होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर उपस्थित रहने के लिए अपनी सहमति दे दी है।

नगालैंड में विधायकों की बैठक में चुने गए नेफ्यू रियो नेता

नगालैंड के नवनिर्वाचित विधायकों की शुक्रवार को एक बैठक हुई। इसमें सभी ने सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो को एनडीपीपी का नेता चुना गया। जानकारी के अनुसार 7 को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हो सकता है। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को एनडीपीपी के नव-निर्वाचित विधायकों की एक बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो एक बार फिर से सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

त्रिपुरा में चुनाव बाद हिंसा

त्रिपुरा में चुनाव बाद हिंसा में आठ लोग घायल हो गए। पुलिस ने आज बताया, हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया, चुनाव के बाद हिंसा के अधिकांश मामले सिपाहीजला और खोवाई जिलों से सामने आए। हिंसा में कुछ लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बताया, हिंसा की घटनाओं में पांच प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। पुलिस के मुताबिक, सिपाहीजाला जिले के चारिलाम, सुतारमुरा और लालसिंहमुरा में हिंसा की घटनाएं सामने आयीं। वहीं, बरजला में शुक्रवार को अज्ञात बदमाशों ने भाजपा के दो कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए।

मेघालय में एनपीपी विधायक बने प्रोटेम स्पीकर

मेघालय विधानसभा चुनाव के बाद NPP के विधायक टिमोथी डी शिरा ने शनिवार को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली। विधायक शिरा को राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में निवर्तमान मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा और एनपीपी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में शपथ दिलाई। बता दें, संगमा ने 31 विधायकों के समर्थन से राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इनमें एनपीपी के 26 विधायक, भाजपा और एचएसपीडीपी के दो-दो विधायक और दो निर्दलीय हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नलिन नेगी बने भरतपे के नए ECO

15 महीने पहले ही अंतरिम सीईओ और मुख्य वित्तीय...

बिकवाली से शेयर बाजार में हाहाकार

ईद की छुट्टी के बाद शुक्रवार को भारतीय शेयर...