depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

केजरीवाल की तिहाड़ से अभी रिहाई नहीं, हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

नेशनलकेजरीवाल की तिहाड़ से अभी रिहाई नहीं, हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

Date:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिन्हें गुरुवार को निचली अदालत ने जमानत दे दी थी, को तिहाड़ जेल में ही रहना होगा क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के जमानत आदेश पर रोक लगाने की मांग वाली अर्जी पर आदेश सुरक्षित रख लिया है। अदालत ने कहा, “जब तक स्थगन आवेदन पर आदेश नहीं सुनाया जाता, तब तक आदेश लागू नहीं होगा।” यह घटनाक्रम तब हुआ जब दिल्ली उच्च न्यायालय ने केजरीवाल को जमानत देने वाले निचली अदालत के आदेश पर तब तक रोक लगा दी, जब तक कि वह उन्हें दी गई राहत को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका पर सुनवाई नहीं कर लेता।

बता दें कि शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया था। गुरुवार को ट्रायल कोर्ट में अवकाशकालीन जज ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अरविन्द केजरीवाल को जमानत दे दी थी और साथ ही कहा था कि उन्हें एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत पर रिहा किया जा सकता है। ज़मानत के फैसले पर अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय पर बहुत सख्त टिप्पणियां भी की थीं. ट्रायल कोर्ट मात खाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय आज सुबह उच्च न्यायालय में ज़मानत के खिलाफ पहुंचा।

मामला जब हाईकोर्ट में गया तो कोर्ट ने पहले तो केजरीवाल की जमानत पर रोक लगाई और फिर दिनभर चली बहस के बाद शाम को स्टे ऑर्डर पर फैसला सुरक्षित रख लिया। इस फैसले का मतलब यह होगा कि अरविन्द केजरीवाल को अभी तिहाड़ से रिहाई नहीं मिलेगी। हाई कोर्ट अब मामले की विस्तार से सुनवाई करेगा और फिर इस पर फैसला लिया जाएगा कि केजरीवाल को जमानत मिलेगी या नहीं। हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के आदेश पर एक हफ्ते के लिए रोक लगा दी गई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मुश्किल में कांग्रेस के संकट मोचक, डीके शिवकुमार को SC से नहीं मिली राहत

कांग्रेस के संकट मोचक डीके शिवकुमार उस समय परेशानी...

आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज...

गडकरी ने भाजपा की फिर दिखाया आईना, कांग्रेस न बनने की सलाह

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी को...

नई ऊंचाइयों के साथ सेंसेक्स के नए सप्ताह में शुरुआत

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार ने मजबूती...